scriptजयपुर के इस ज्वैलर की समझदारी की चर्चा….पूरी रात चोरों ने दुकान में घुसने के लिए सुराख किया… लेकिन सवेरे | Rajasthan police crime news | Patrika News
जयपुर

जयपुर के इस ज्वैलर की समझदारी की चर्चा….पूरी रात चोरों ने दुकान में घुसने के लिए सुराख किया… लेकिन सवेरे

चोर दुकान के पिछले हिस्से से इसलिए आए कि वे आगे लगे सीसी कैमरों में कैद नहीं हो सके।

जयपुरJul 19, 2021 / 01:09 pm

JAYANT SHARMA

Thief

Thief

जयपुर
वैशाली नगर मंे पिदले दिनों ज्वैलरी शाॅप में चोरी की वारदात के दौरान लाखों रुपयों के जेवर और कैश चोरी होने के बाद पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी है। इसी वारदात में चोरों ने दुकान में सुराग बनाया था और वहां से लाखों रुपयों का माल लेकर फरार हो गए थे। इसी तरह की वारदात शहर में एक बार फिर से हुई है। चोरों ने वैशाली नगर में हुए तरीके को काॅपी किया लेकिन ज्वैलर भी पहले ही सतर्क था। ज्वैलर पूरा माल एक रात पहले ही घर ले गया। चोरों के हाथ कुछ हजार रुपए और सोने-चांदी के करीब लाख सवा लाख के छोटे गहने लगे हैं। चोरों ने चोरी मंे जितनी शातिराई लगाई, ज्वैलर ने उनसे एक कदम आगे की सोची और लाखों रुपयों का फटका लगने से खुद को बचा लिया।
इस तरह से घटित हुआ पूरा घटनाक्रम
मुहाना पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में रामपुरा रोड स्थित राजविहार काॅलोनी में प्रिया ज्वैलर्स को चोरों ने टारगेट किया। दुकान मालिक सत्यनारायण सोनी ने बताया कि करीब सात से आठ साल पहले दुकान खोली थी। तीन से चार दुकानों मिली हुई हैं और इनका एक जीना है छत पर जाने के लिए।
लेकिन वह अक्सर बंद ही रहता है। दुकान के आसपास कई सीसी कैमरे लगे हैं, लेकिन इसका चोरों को पता था। इसलिए वे दुकान के पीछे से छत पर चढ़े और वहां उपर जीने का दरवाजा तोड़कर नीचे आए। उनको पूरी उम्मीद थी कि शादियों का सीजन चल रहा है इस कारण बहुत माल मिलेगा। लेकिन हम पहले ही सतर्क थे। यही कारण है कि हर रात काम पूरा होने के बाद दुकान से लगभग पूरी ज्वैलरी घर ले जाते हैं और अगले सुबह खुद के साथ ही ज्वैलरी लाते हैं।
शादियों के कई आॅर्डर थे, अगर माल दुकान पर ही रहता तो लाखों रुपयों का नुकसान होना तय था। सत्यनारायण ने बताया कि चोर दुकान के पिछले हिस्से से इसलिए आए कि वे आगे लगे सीसी कैमरों में कैद नहीं हो सके। सोनी ने बताया कि करीब एक से सवा लाख रुपए का माल और करीब आठ से दस हजार रुपए कैश चोरी हो गया है।

Home / Jaipur / जयपुर के इस ज्वैलर की समझदारी की चर्चा….पूरी रात चोरों ने दुकान में घुसने के लिए सुराख किया… लेकिन सवेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो