scriptआप बुजुर्ग हैं और फोन रखते हैं तो सावधान रहिए… आपके पास भी आ सकता है ये काॅल… | Rajasthan police crime news | Patrika News
जयपुर

आप बुजुर्ग हैं और फोन रखते हैं तो सावधान रहिए… आपके पास भी आ सकता है ये काॅल…

बाद में परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी और उसके बाद पुलिस थाने जाकर केस दर्ज कराया गया।

जयपुरAug 07, 2021 / 12:40 pm

JAYANT SHARMA

call_rerod.png

,,

जयपुर
राजधानी में दस दिन के दौरान ही एक और बुजुर्ग को ठगी का शिकार बनाया गया है। इस बार ठग ने सिम बंद करने का डर दिखाकर एप्लीकेशन के जरिए मोबाइल में सेंध लगा दी और वहां से खाते की जानकारी निकालकर खाता साफ कर दिया। फोन रखने के काफी देर के बाद जब रुपए निकाले जाने के मैसेज आने लगे तो बुजुर्ग की हालात खराब हो गई। बाद में परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी और उसके बाद पुलिस थाने जाकर केस दर्ज कराया गया।
जांच कर रही शिप्रापथ थाना पुलिस ने बताया कि दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले 70 वर्षीय बलवीर माथुर ठगों की बातों में आ गए। ठग ने फोन किया और कहा कि सिम का केवाईसी अपडेट नहीं किया, जल्द कर लें नहीं तो सिम बंद कर देंगे। माथुर ने फोन करने वाले को ही सिम अपडेट करने की प्रकिया बताने को कहा। उसने बताया और कुछ एप्लीकेशन की मदद से खाते की जानकारी निकाल ली। बाद में खाते से एक लाख दस हजार रुपए साफ हो गए।
बाद में पता चला कि केवाईसी अपडेट करने के लिए कोई भी फोन बीएसएनएल की ओर से किया ही नहीं गया था। गौरतलब है कि इससे पहले भी एक 74 वर्षीय बुजुर्ग को लोन देने के नाम पर करीब चार लाख एवं बुजुर्ग महिला से सोने के झुमके और जेवर ठगे जा चुके हैं। दोनो ही केसेज में पुलिस खाली हाथ है।

Home / Jaipur / आप बुजुर्ग हैं और फोन रखते हैं तो सावधान रहिए… आपके पास भी आ सकता है ये काॅल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो