scriptराजस्थान पुलिस को सलाम, जयपुर रेंज आइजी बांट रहे खाना, थाने में महिला कांस्टेबल बना रहीं मास्क | Rajasthan police worked at corona interlock in jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान पुलिस को सलाम, जयपुर रेंज आइजी बांट रहे खाना, थाने में महिला कांस्टेबल बना रहीं मास्क

कोरोना में पुलिस जुटी मदद को जयपुर पुलिस कमिश्नर और जयपुर रेंज आइजी बेघर लोगों को बांट रहे खाना, महिला कांस्टेबल थाने में सिलाई कर बना रही मास्क

जयपुरMar 27, 2020 / 11:24 pm

pushpendra shekhawat

rajasthan police

राजस्थान पुलिस को सलाम, जयपुर रेंज आइजी बांट रहे खाना, थाने में महिला कांस्टेबल बना रहीं मास्क

मुकेश शर्मा / जयपुर। कोराना वायरस के चलते लॉक डाउन में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव और जयपुर रेंज आइजी एस सेंगाथिर बेसहारा और बेघर लोगों को भोजन के पैकेट बंटवा रहे हैं। जयपुर कमिश्ररेट पुलिस लॉक डाउन अवधि में करीब 30 हजार खाने के पैकेट बंटवा चुकी है।
उधर, शुक्रवार को गरीबों को खाना बांटने पहुंचे रेंज आइजी एस सेंगाथिर ने बताया कि जयपुर रेंज में 14 हजार राशन सामग्री और 28 हजार खाने के पैकेट बांटे जा चुके हैं। जयपुर रेंज पुलिस ने 35 हजार मास्क और 4200 सेनिटाइजर वितरित किए हैं।
jaipur
आइजी सेंगाथिर ने बताया कि जयपुर रेंज की थानों में तैनात महिला कांस्टेबल थाना परिसर में ही मास्क सिलाई का काम कर रही हैं। जहां समाज सेवी या संस्थाए भोजन उपलब्ध कराने को नहीं मिले, ऐसी जगह में पुलिसकर्मी खुद अपनी जेब से पैसा खर्च कर बेसहारा लोगों को भोजन के पैकेट बांट रहे हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर रेंज में लॉक डाउन के दौरान 653 लोगों को शांति भंग करने के मामले में गिरफ्तार किया और 2956 वाहन जब्त किए हैं। 9 आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किए हैं।
यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के प्रकोप को बढऩे से रोकने के लिए जयपुर के परकोटा क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

सांगानेर में सामूहिक भोज करने पर मुकदमा दर्ज

राजधानी जयपुर के रामगंज में दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस ने लॉक डाउन में और सख्ती कर दी है। इसके वाबजूद लोग घरों से निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। पुलिस ने शुक्रवार को बिना काम घर से बाहर निकलने वाले 219 वाहनों को जब्त किया है। पुलिस कमिश्रर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि सांगानेर क्षेत्र में 18 मार्च को सउदी अरब से एक महिला के लौटने पर परिवार का सामूहिक भोज आयोजन किया गया। इस पर परविार पर सांगानेर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Home / Jaipur / राजस्थान पुलिस को सलाम, जयपुर रेंज आइजी बांट रहे खाना, थाने में महिला कांस्टेबल बना रहीं मास्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो