scriptजयपुर में सचिन पायलट के बिताए 25 घंटों ने बढाई सरगर्मी, फिर भरी दिल्ली के लिए उड़ान | Rajasthan Political Crisis : Sachin Pilot Gave Hint Amidst Political Turmoil, Who Is Rajasthan's New CM | Patrika News
जयपुर

जयपुर में सचिन पायलट के बिताए 25 घंटों ने बढाई सरगर्मी, फिर भरी दिल्ली के लिए उड़ान

सियासी घमासान के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को दिल्ली सेे जयपुर आए। पायलट गुुलाबी नगर में मात्र 25 घंटे रुके और मंगलवार दोपहर 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पायलट के इस बार के जयपुर प्रवास में राजस्थान की राजनीति में हलचल देखी गई।

जयपुरOct 05, 2022 / 10:08 am

santosh

sachin pilot

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर. राज्य कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को दिल्ली सेे जयपुर आए। पायलट गुुलाबी नगर में मात्र 25 घंटे रुके और मंगलवार दोपहर 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पायलट के इस बार के जयपुर प्रवास में राजस्थान की राजनीति में हलचल देखी गई। इस संक्षिप्त प्रवास के दौरान पायलट यहां लगातार मेल मिलाप करते रहे। खास बात यह रही कि पायलट ने गहलोत गुट के उन विधायकों और मंत्रियों से भी बात की जिन्होंने 25 सितम्बर को विधायक दल की बैठक का बहिष्कार कर इस्तीफे तक दे दिए थे।

 

पायलट ने हर किसी से बातचीत में एक ही संकेत दिया कि सबको एक जाजम पर बैठना चाहिए। एक साथ मिलकर 2023 की लड़ाई लड़नी और जीतनी है। मुलाकातों का असर यह रहा कि विधायकों और मंत्रियों ने इसे सकारात्मक और अच्छी पहल बताया। हालांकि आधिकारिक रूप से मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के अलावा किसी ने बयान नहीं दिया।

 

तेरा मेरा छोड़कर मिशन 2023 में सब साथ जुटेंगे:
पायलट ने विधायकों से मुलाकात और अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सबको मिलकर 2023 के लिए तैयारी करनी होगी। उन्होंने कहा कि तेरा मेरा छोडक़र हमें राजस्थान के लिए काम करना होगा और सरकार रिपीट हो इसके लिए साथ मिलकर जुटना होगा। पिछले दिनों से एक चर्चा चल रही थी कि पायलट सबको साथ लेकर नहीं चलते हैं। ऐसे में पायलट ने सबसे मुलाकात कर संदेश देने का प्रयास किया। बातचीत में उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष के कार्यकाल में साथ में किए गए संघर्ष और सहयोग की भी चर्चा की।

यह भी पढ़ें

Invest Rajasthan: सरकार बदलने पर तंग किए जाने के डर से काम नहीं करते अफसर

खाचरियावास से मुलाकात से हलचल:
पायलट के जयपुर दौरे में गहलोत खेमे के मुखर नेता खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास से मुलाकात ने सियासी चर्चाओं को भी खूब हवा दी। खुद पायलट सोमवार रात खाचरियावास के घर गए। वहां दो घंटे रुके। खास बात यह रही कि करीब डेढ़ घंटे तक इस मुलाकात को गोपनीय रखने की कोशिश की गई। लेकिन यह जानकारी सामने आई। इसके तत्काल बाद खाचरियावास मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे। माना जा रहा है कि उन्हें वहां बुलाया गया था। बाद में खाचरियावास ने कहा कि पायलट उनके घर आए थे और दोनों के बीच राजनीतिक चर्चा हुई थी। उन्हें चुटकी भी ली कि हम दोनों के बीच कीर्तन तो नहीं होगा राजनीति की बातेें ही होंगी।


यह भी पढ़ें

खाचरियावास-पायलट की मुलाकात के अगले दिन गहलोत पहुंचे एसीबी मुख्यालय, क्या है माजरा

कुछ पायलट के घर मिलने पहुंचे, कईयों से फोन पर बात:
पायलट के जयपुर पहुंचने के साथ ही उनके साथ माने जा रहे विधायकों ने रविवार और सोमवार को उनसे सरकारी निवास पर मुलाकात की। इनमें मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, मुरारीलाल मीणा, विधायक हरीश मीणा, राकेश पारीक, इंद्राज गुर्जर, जी.आर.खटाना, वेदप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर और रामनिवास गावडिया घर पर मिले। वहीं पायलट ने करीब एक दर्जन से अधिक विधायकों और मंत्रियों से फोन पर भी बात की। केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह सहित मुख्यमंत्री के निकट के एक दो मुख्य लोगों से भी फोन पर बात की है।

https://youtu.be/_jArxt4FvAg

Home / Jaipur / जयपुर में सचिन पायलट के बिताए 25 घंटों ने बढाई सरगर्मी, फिर भरी दिल्ली के लिए उड़ान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो