scriptआज इन 20 से अधिक जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने के आसार | rajasthan rain alert 17 june 2021 | Patrika News
जयपुर

आज इन 20 से अधिक जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने के आसार

राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बीते एक सप्ताह में तेज हवा और आंधी के कारण गर्मी से प्रदेशवासियों को अब राहत मिलने लगी है।

जयपुरJun 17, 2021 / 11:31 am

Santosh Trivedi

rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बीते एक सप्ताह में तेज हवा और आंधी के कारण गर्मी से प्रदेशवासियों को अब राहत मिलने लगी है। प्रदेश में बीते दिनों से प्री मानसून का असर देखने को मिल रहा है। लिहाजा बारिश से अब तापमान में हल्की ठंडक घोल दी है।

सभी जगहों पर पारा अधिकतम डिग्री लुढ़क गया है। मौसम विभाग की मानें, तो अगले चार दिन में इसी तरह बारिश की संभावना है। यानी अभी लगातार प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

वहीं मानसून से पहले प्री- मानसून लोगों को राहत देता रहेगा। हालांकि 25 जून तक मानसून के राजस्थान में दस्तक देने की संभावनाएं है। वहीं आगामी 24 घंटे में गुरुवार को 20 से ज्यादा जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है

मौसम विभाग जयपुर केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि वायुमंडलीय स्थिति ऐसी नहीं है कि मानसून रफ्तार से बढ़ सकें। हालांकि सभी जगहों पर मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कई जगहों पर हल्की बारिश भी दर्ज हो रही है।

राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के शेष हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए बड़े पैमाने पर वायुमंडलीय स्थिति अनुकूल नहीं है। हालांकि 5 दिनाें के दाैरान उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में धीमी गति से हलचल रह सकती है।

प्रमुख जगहों का तापमान
प्रदेश में बीते दिन बुधवार को दिन का सबसे अधिक पारा बूंदी का 41.8, बाडमेर का 40, जोधपुर का 36.6, करौली का 38.2, जयपुर का 37.6, पिलानी का 35, कोटा का 38, डबोक का 35, सीकर का 35, कोटा का 38,जैसलमेर का 38.5, गंगानगर का 35.8, फलौदी का 37.2 डिग्री सेलिसयस पारा दर्ज किया। वहीं बीते 24 घंटे में वनस्थली में 18.1, सवाईमाधोपुर में 5,जैसलमेर में 11.8 एमएम बारिश दर्ज की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो