scriptRajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश | rajasthan rain alert today, 19 august 2020 | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

राजस्थान में मानसून की मेहरबानी लगातार बनी हुई है। विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है।

जयपुरAug 19, 2020 / 12:42 pm

santosh

heavy_rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। राजस्थान में मानसून की मेहरबानी लगातार बनी हुई है। विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में आगामी दिनों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है।

राजधानी जयपुर में बुधवार सुबह बादलों की आवाजाही के बीच दिन की शुुरुआत हुई। सुबह का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं मंगलवार को यह 33.9 रहा। तापमान में 5.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे मौसम ठंडा रहा। साथ ही आमजन को उमस से राहत मिली। शहर में आज शाम तक मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आज पूर्वी राजस्थान में चित्तौड़गढ़, धौलपुर, राजसमंद, कोटा, झालावाड़, करौली में भारी बारिश होने के साथ ही आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, जिलों में कहीं कहीं पर भारी बारिश की संभावना है।

गुरुवार को बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, टोंक, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में वहीं शुक्रवार को अजमेर, बांरा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, जालौर और पाली में व शनिवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, सिरोही, राजसमंद, कोटा, उदयपुर, जालौर और पाली में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि प्रदेश में अब तक औसत सामान्य वर्षा से 19 प्रतिशत कम वर्षा हुई है। चुरू एवं नागौर में सामान्य से अधिक वर्षा हुई है। आने वाले समय में प्रदेश में सामान्य बारिश रहने की संभावना है। पूरे अगस्त माह के साथ सितंबर में कुछ दिन मानसून मेहरबान रहेगा।

Home / Jaipur / Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो