scriptRajasthan Rain Update: कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, मेघ होंगे फिर मेहरबान | Rajasthan Rain Update: Rajasthan Weather Forecast Today | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Rain Update: कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, मेघ होंगे फिर मेहरबान

23 और 24 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है, जिसके चलते पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जयपुरOct 22, 2021 / 11:10 am

santosh

जयपुर। जयपुर समेत राजस्थान में गुलाबी सर्दी का सितम धीरे-धीरे आगामी दिनों में हावी होगा। दिन-रात के तापमान में गिरावट से सुबह शाम सर्दी के एहसास के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ दिनों में रात के तापमान में करीब तीन डिग्री तक की गिरावट के साथ लोगों को जल्द ही सर्दी सताती हुई भी नजर आएगी।

बीते 24 घंटों में रात के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। लगभग पारा दो डिग्री कम दर्ज किया गया। साथ ही Rajasthan के करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 20 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया। भीलवाड़ा में 15.9 डिग्री सेल्सियस पारे के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 16 से 17 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है।

रात के भी तापमान में गिरावट
रात के तापमान में जहां लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है तो वहीं दिन में मौसम शुष्क बना रहने के चलते दिन का तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है। बीते दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 32 से 36 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। जयपुर का न्यूनतम पारा 21.2, डबोक का 16.7, चूरू का 16,चित्तौड का 16 डिग्री सेल्यिया पारा दर्ज किया गया।

पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता
मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है, जिसके चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर, चूरू और सीकर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही उत्तरी भागों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 3 डिग्री तक गिरावट की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

Home / Jaipur / Rajasthan Rain Update: कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, मेघ होंगे फिर मेहरबान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो