scriptrajasthan roadways start bus service from 7 division to ayodhya | रामलला के दर्शनों की राह सुगम, राजस्थान देने जा रहा है यह सौगात | Patrika News

रामलला के दर्शनों की राह सुगम, राजस्थान देने जा रहा है यह सौगात

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2024 07:21:15 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

अयोध्या में रामलला के दर्शनों की राह सुगम होने जा रही है। राजस्थान से पहले हवाई यात्रा का तोहफा मिला तो अब राजस्थान रोडवेज भी सात संभागों से 7 बसें अयोध्या के लिए शुरू करने जा रही है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले सप्ताह से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी। सभी जगहों से एक-एक बस अयोध्या के लिए जाएगी।

ram_mandir_ayodhya.jpg

अयोध्या में रामलला के दर्शनों की राह सुगम होने जा रही है। राजस्थान से पहले हवाई यात्रा का तोहफा मिला तो अब राजस्थान रोडवेज भी सात संभागों से 7 बसें अयोध्या के लिए शुरू करने जा रही है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले सप्ताह से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी। सभी जगहों से एक-एक बस अयोध्या के लिए जाएगी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रोडवेज अधिकारियों को 21 जनवरी को प्रदेशभर से अयोध्या के लिए बसें चलाने के निर्देश दिए थे।

वैसे तो जयपुर से भी एक ही बस शुरू की जा रही है, लेकिन अजमेर से जाने वाली बस भी जयपुर होकर अयोध्या जाएगी। ऐसे में जयपुरवासियों को दो बसों की सुविधा मिल सकेगी। जयपुर से यह बस दोपहर 1:15 बजे चलकर अगले दिन सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी और अयोध्या से सुबह 11:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 4:45 बजे पहुंचेगी जयपुर।रोडवेज प्रशासन ने बसों का शेड्यूल और बसें चिन्हित कर ली हैं। प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री कार्यालय भिजवाया गया है, जहां से मंजूरी मिलने के बाद रोडवेज बसों का अयोध्या के लिए संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

आॅनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी

अयोध्या के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों में वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन टिकट बुक कराने की सुविधा भी मिलेगी। हालांकि बसों के शुरू होने के बाद ही यह सुविधा मिलेगी, ताकि लोग बस स्टेंड जाने की बजाय घर बैठे ही बस की बुकिंग करवा सकें। रोडवेज प्रशासन ने केन्द्रीय नियंत्रण कक्ष के नंबर भी जारी किए हैं। रोडवेज के मोबाइल नंबर 9549456745 पर यात्री इन बसों के संचालन को लेकर जानकारी ले सकेंगे।

यह है रोडवेज बसों का शेड्यूल

—जयपुर से रोज दोपहर 1:15 बजे अयोध्या जाएगी बस, इसका किराया 1079 रुपए होगा।
—अजमेर से सुबह 8:25 बजे जाएगी बस, इसका किराया 1201 रुपए होगा।
—उदयपुर से सुबह 7:35 बजे जाएगी बस, इसका किराया 1480 रुपए होगा।
—भरतपुर से रोज सुबह 9 बजे जाएगी बस, इसका किराया 836 रुपए होगा।
—कोटा से सुबह 6:30 बजे जाएगी बस, इसका किराया 1240 रुपए होगा।
—जोधपुर से दोपहर 12:35 बजे जाएगी बस, इसका किराया 1407 रुपए होगा।
—बीकानेर से सुबह 7:50 बजे जाएगी बस, इसका किराया 1417 रुपए होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो