Asian Games 2018: अपूर्वी के बाद अब राजस्थान के ओमप्रकाश ने बढ़ाया मान, इस बार जीता स्वर्ण

Asian Games 2018: अपूर्वी के बाद अब राजस्थान के ओमप्रकाश ने बढ़ाया मान, इस बार जीता स्वर्ण

Nakul Devarshi | Publish: Aug, 24 2018 10:21:54 AM (IST) | Updated: Aug, 24 2018 10:30:27 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर।

जकार्ता में खेली जा रही एशियन गेम्स चैम्पियनशिप 2018 में राजस्थान के खिलाड़ी ओमप्रकाश ने 'स्वर्णिम' परचम लहराया है। इस बेहतरीन खिलाड़ी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से नौकायन स्पर्धा में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता है। ओमप्रकाश के इस जीत के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या 21 हो गई है। भारतीय टीम की झोली में स्वर्ण डालने वाले ओमप्रकाश झुंझुनूं के रहने वाले हैं।

 

जानकारी के अनुसार जिस भारतीय टीम ने नौकायन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है, उस टीम में ओमप्रकाश सहित कुल चार खिलाड़ी शामिल हैं।

 

गौरतलब है कि इस बार के एशियन गेम्स में राजस्थान के 13 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। कुछ दिन पहले ही जयपुर की रहने वाली निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज़ मैडल जीता था।

 

नौकायन की बात की जाए तो ओमप्रकाश के अलावा राजस्थान के खिलाड़ी भोपाल सिंह और अर्जुन लाल भी एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए जकार्ता गए हुए हैं। नौकायन के ये तीनों खिलाड़ी तीन बार के पदक विजेता रह चुके राजस्थान के ही बजरंग लाल ताखर से शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। ओमप्रकाश मूल रुप से झुंझुनू जबकि अर्जुनलाल शाहपुरा और भोपाल सिंह जोधपुर के रहने वाले हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned