scriptRajasthan Good News: राजस्थान की दो बेटियों ने किया कमाल, इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन | Rajasthan's two daughters did wonders, got selected for national competition | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Good News: राजस्थान की दो बेटियों ने किया कमाल, इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

Rajasthan Good News: भले ही आज हर माता पिता के दिल में बेटे की चाह रहती हो लेकिन जिस तरह आज बेटियां उनका नाम रोशन कर रही हैं, यह किसी से छिपा नहीं है।
 
 

जयपुरJun 02, 2023 / 05:24 pm

Navneet Sharma

Rajasthan's two daughters

Rajasthan’s two daughters

Rajasthan Good News: कोलीड़ा. भले ही आज हर माता पिता के दिल में बेटे की चाह रहती हो लेकिन जिस तरह आज बेटियां उनका नाम रोशन कर रही हैं, यह किसी से छिपा नहीं है। भले ही शिक्षा का क्षेत्र हो या अच्छी नौकरियां हो या फिर कोई दूसरा फील्ड बेटियां किसी से कम नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला सीकर जिले से सामने आया है जहां कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं का फुटबॉल टीम में चयन हुआ है।

यह भी पढ़ें

घर के बाहर खेल रही थी 4 साल की मासूम, रोते हुए बताई हालत, सुनकर हर कोई रह गया हैरान

दरअसल यह स्कूली छात्राएं कोलीड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीदासर में कक्षा 12 में अध्यनरत हैं, इनका फुटबॉल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राजस्थान की टीम में चयन हुआ है। शिक्षक ओमप्रकाश मील ने बताया कि विद्यालय की छात्रा कनक कुमारी पुत्री हरिराम कुमावत व पूजा कंवर पुत्री जितेंद्र सिंह शेखावत ने 19 वर्ष छात्रा वर्ग में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सीकर की टीम में प्रतिनिधित्व किया था। कनक अपनी टीम में गोलकीपर तथा पूजा डिफेंडर खेलती है।

यह भी पढ़ें

10th Result 2023 : 10वीं के 10 लाख 66 हजार छात्रों का परीक्षा रिजल्ट, यहां ऐसे करें चेक


इस माह 10 से 13 जून तक भोपाल मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाली 66 वीं राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए भीनमाल जालौर में तीन दिवसीय चयन परीक्षण आयोजित हुआ। इसमें दोनों खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है। अब भीनमाल में दो से छह जून तक पूर्व प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा। इसके बाद दोनों भोपाल में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य की फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो