scriptआमजन के पक्ष में हो सकता है बजट, 150 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारियों ने ऐसे किया तैयार | Rajasthan State Budget 2018 Prepared by more than 150 Govt Officers | Patrika News
जयपुर

आमजन के पक्ष में हो सकता है बजट, 150 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारियों ने ऐसे किया तैयार

राजस्थान बजट आज 3 बजे दिया जाएगा बजट को अंतिम रूप

जयपुरFeb 11, 2018 / 11:09 am

rajesh walia

rajasthan budget
जयपुर । राज्य में मौजूदा सरकार कल विधानसभा में अपना अंतिम बजट पेश करने जा रही है। उपचुपनावों की बुरी हार को देखते हुए यह बजट आम जन के पक्ष में पूर्ण रूप से चुनावी रंग-ढंग में रंगे होने की संभावना के साथ पेश किया जा सकता है। मौजूदा सरकार आखिरी बजट पेश करने के साथ-साथ अपने कार्यकाल में पहली बार फरवरी में बजट पेश करेगी। आमतौर पर मार्च में प्रस्तुत किए जाने वाले बजट को एक महिने पहले फरवरी में पेश किए जाने का कारण साल के अंत मे होने वाले विधानसभा चुनाव बताया जा रहा है। इससे सरकार के पास चुनावी साल में काम करने और बजट के दौरान नई योजनाएं लागू करने का समय मिल जाएगा।

वित विभाग के 150 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी बजट को दे रहे है अंतिम रूप

REET Exam 2018: दो साल बाद रीट परीक्षा आज,हज़ारों पुलिसकर्मी जुटे परीक्षा के इंतज़ाम में


बीते दो महिने से वित विभाग के 150 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी बजट को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटे हुए है , जो कि आज शाम 3 बजे तक तैयार कर सरकार को सौंप दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बजट आम जन के पक्ष में होने की संभावना है , चुनावी साल में जनता से सीधे जुडे चिकित्सा व स्वास्थ विभाग , बिजली , पानी , सार्वजनिक निर्माण विभाग जैसे जनता से सीधे जुडे विभागो में सरकार खजाना खोल सकती है । साथ ही जीएसटी लागू होने के बाद राजस्व संग्रहण बढाने के उपायों के साथ करों में छूट और कुछ कर समाप्त भी किए जा सकते है।
हांलाकि बजट विशेषज्ञों का कहना है कि कल विधान सभा में पेश हो रहे बजट में केन्द्र के बजट की छवि भी देखने को मिल सकती है। बजट पेश होने के बाद ही इसी दिन बीएसी की बैठक होगी इस बैठक में अगले सप्ताह से होने वाले कार्यों का निर्धारण किया जाएगा।

Home / Jaipur / आमजन के पक्ष में हो सकता है बजट, 150 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारियों ने ऐसे किया तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो