छात्रसंघ चुनाव RESULTS 2018: कहीं भिड़ी छात्राएं तो कहीं हुआ हमला, जानें पूरा हाल

छात्रसंघ चुनाव RESULTS 2018: कहीं भिड़ी छात्राएं तो कहीं हुआ हमला, जानें पूरा हाल

kamlesh sharma | Publish: Sep, 11 2018 08:20:19 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों के परिणाम घोषित हो गए हैं। प्रदेशभर के छात्रसंघ चुनाव की मतगणना का सिलसिला सुबह 10 बजे से शुरू हो गया था जो दोपहर तक चला। नतीजे के आने के बाद जीते हुए प्रत्याशियों के खेमे में खुशी के माहौल रहा। हालांकि पुलिस की सख्ती की वजह से कुछ जगहों छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण माहौल रहा है। वहीं बीकानेर, उदयपुर और सीकर में कुछ घटनाएं सामने आई।


बीकानेर में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की नवनिर्वाचित निर्दलीय छात्र संघ अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित के विजय जुलूस पर शाम कुछ युवकों ने हमला कर पत्थरबाजी की। इससे अध्यक्ष सीमा और एक युवक के चोटें लगी। साथ ही कई गाडि़यों के शीशे टूट गए। दोनों घायलों को पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।


जानकारी मुताबिक अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित अपने समर्थकों के साथ गाडि़यों में सवार होकर एमएन हॉस्पिटल के पास स्थित राजपूत छात्रावास के आगे से गुजर रही थी। इस दौरान 50-60 युवक आ गए और सीमा राजपुरोहित के काफिले को रोक लिया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। इसके बाद सीमा की गाडि़यों पर युवकों ने पत्थर फेंके।

आपस मे भिड़ी छात्राएं
उदयपुर केे मीरा गर्ल्स कॉलेज के बाहर ऐतिहासिक जश्न और उत्सव का माहौल दूसरे कॉलेज के बजाए ज्यादा दिखा जबकि दूसरे कॉलेजों में पुलिस की सख्ती से छात्र कॉलेज के आसपास तक नहीं दिखे। मीरा कॉलेज के बाहर जीत के जश्न के दौरान जीते प्रत्याशी और हारे प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच विवाद हो गया। उस स्थिति में आपस में छात्राएं उलझी और पुलिस और उनके समर्थकों ने फिर उनको अलग किया। पुलिस को एक बार लठ बता कर भगाया।


नतीजों के बाद भिड़े छात्र, जीप तोड़ी
सीकर में छात्रसंघ के चुनावों में मंगलवार को नतीजे आने के बाद कई जगह तनातनी हो गई। कलक्ट्रेट के बाहर एक गाड़ी को तोड़ दिया गया। एबीवीपी कार्यालय के बाहर भी तीन छात्रों से मारपीट की गई। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया।

नतीजे आने के तुरंत बाद विज्ञान कॉलेज से एक कैंपर जीप छात्रों से भरकर आई थी। बताया जा रहा है कि इसमें एबीवीपी के छात्र थे। जैसे ही यह जीप कलक्ट्रेट के सामने पहुंची तो कुछ युवकों ने इस पर हमला कर दिया। जीप के चारों तरफ जमकर डंडे मारे गए। जिससे चारों तरफ के व आगे का शीशा टूट गया और जीप कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद आरोपी युवक वहां से भाग गए।

कुछ ही देर बाद सैनी धर्मशाला के बाहर जश्न मना रहे युवकों ने तीन छात्रों की पिटाई कर दी। वे छात्र तुरंत ही मौके से भाग गए।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। इसके बाद रामलीला मैदान के पास भी कई छात्र जमा हो गए। पुलिस को सूचना मिली कि यहां विवाद हो सकता है। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को वहां से हटा दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned