scriptRajasthan Weather Update: गलन भरी सर्दी का असर बरकरार, आज इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट | rajasthan weather forecast 15 january 2020 | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update: गलन भरी सर्दी का असर बरकरार, आज इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ, हिमपात और हवाओं के रूख के चलते जयपुर सहित प्रदेशभर में गलन भरी सर्दी का असर लगातार जारी है।

जयपुरJan 15, 2021 / 08:53 am

santosh

rajasthan_weather_update.jpg

जयपुर। Rajasthan Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ, हिमपात और हवाओं के रूख के चलते जयपुर सहित प्रदेशभर में गलन भरी सर्दी का असर लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी पांच से सात दिन तक ठंड का कहर और बढ़ सकता है।

शुष्क मौसम और उत्तर, उत्तरपश्चिम हवाओं की वजह से उत्तर-पश्चिम हिस्सों के ज्यादातर इलाकों में अगले तीन से चार दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों के लिए 12 से ज्यादा जगहों पर तेज शीतलहर चलने और घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की है। विभिन्न जगहों पर रात में पारा जमाव बिंदु के आसपास होने के कारण फसलों पर पाला पड़ने की आशंका है। इसके साथ ही बादलों के आने जाने का सिलसिला सुबह से सभी जगहों पर जारी है।

जयपुर का पारा रहा सुबह 9 डिग्री
जयपुर में शुक्रवार सुबह का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि शीतलहर का असर जारी रहा। वहीं सूर्यदेव बादलों की ओट में छिपे नजर आए। बीती रात को फतेहपुर में न्यूनतम तापमान सात डिग्री बढ़कर 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बादलों की आवाजाही लगातार जारी रही। इसके साथ ही माउंटआबू का पारा एक बार फिर जमाव बिंदु के नजदीक दर्ज किया गया। यहां कड़ाके की सर्दी रही।

यह जगह सबसे ठंडी
प्रदेश में माउंट आबू के बाद जोबनेर, श्रीगंगानगर, पिलानी, फलौदी, सीकर, भीलवाड़ा, डबोक, ऐरा रोड, फतेहपुर सबसे ठंडी जगहों में शुमार हो चुके हैं। इससे एक दिन पहले गंगानगर प्रदेश में सीजन में सबसे ठंडा रहा, वहीं माउंटआबू में लगातार पारा बीते डेढ महीने में जमाव बिंदु के नजदीक 20 से अधिक बार दर्ज किया गया।

आज यहां के लिए यलो अलर्ट जारी
अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर , हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर सहित अन्य जगहों पर घने कोहरे और शीतलहर चलने के आसार रहेंगे।

Home / Jaipur / Rajasthan Weather Update: गलन भरी सर्दी का असर बरकरार, आज इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो