Weather Update : राजस्थान में अगले चार दिन बारिश, अलर्ट जारी, किसान बरते ये सावधानी

Weather Update : बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए चक्रवाती सिस्टम के कारण राजस्थान में मौसम बदल गया है। अगले चार दिन राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

जयपुर

Updated: October 06, 2022 07:48:55 pm

Weather Update : जयपुर। बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए चक्रवाती सिस्टम के कारण राजस्थान में मौसम बदल गया है। अगले चार दिन राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोटा, भरतपुर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। सबसे अधिक बारिश बारां के अटरु में 40 एमएम दर्ज की गई है।

rajasthan weather (फाइल फोटो)

यहां होगी बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में कुछ भागों में 6 से 10 अक्टूबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान 7 से 9 अक्टूबर कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में हल्के से मध्यम बारिश, कहीं-कहीं भारी भारी बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में 8 से 10 अक्टूबर के दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

weather update: कोटा संभाग में बारिश, अगले चार दिन इन जिलों में बारिश की संभावना

किसान बरते सावधानी
मौसम को देखते हुए किसानों को लेकर सलाह जारी की गई है।
- खरीफ की पक कर तैयार खुले आसमान में रखी फसलों को भीगने से बचाने के लिए उचित प्रबंध करें।
- कृषि मंडियों में खुले आसमान में रकी फसलों/जींसों को भीगने से बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर भंडारण करें।
-खरीफ की फसलों की कटाई, रबी की फसल की बीजाई, सिंचाई, छिड़काव आदि कार्य आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रख कर करें।

यह भी पढ़ें

Monsoon Update : जमकर बरसा मानसून, पिछले 12 वर्षों में राजस्थान में हुई इतनी बरसात

यहां के लिए अलर्ट जारी
7 अक्टूबर को कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, करौली, झुंझुनूं, झालावाड़, जयपुर, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां, बांसवाड़ा, अलवर और अजमेर में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है। यह सिलसिला अगले तीन दिन तक अधिकतर जिलों में जारी रहने की संभावना भी जताई जा रही है।

होम /जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

MCD चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, चंदा मांगकर योग शिक्षकों को दिया वेतनमहाराष्ट्र में सिंगल यूज प्लास्टिक से सख्त बैन हटा, इन चीजों के उपयोग की अनुमति मिली'ब्राह्मणों भारत छोड़ो' स्लोगन पर सामने आया JNU प्रशासन का बयान, VC बोलीं- यह बर्दाश्त नहीं करेंगेलातवियाई टूरिस्ट रेप-मर्डर के आरोपियों को मिली सजा, केरल से 2018 में लापता हो गई थी महिलाफैंस के लिए बुरी खबर, Jubin Nautiyal अस्पताल में भर्तीMCD चुनाव के कारण दिल्ली में तीन दिन नहीं बिकेगी शराब, ड्राई डे आज से, जानिए आदेशमूसेवाला मर्डर केस : पकड़ा गया मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़, कैलिफोर्निया से लिया हिरासत मेंमहाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को नहीं मिली जमानत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने टाली सुनवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.