scriptRajasthan Weather News: Monsoon likely to reach Rajasthan on June 27 | मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिश | Patrika News

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिश

Rajasthan Weather News: राजस्थान में प्री-मानसून गतिविधियां कम होने के साथ ही एक बार फिर गर्मी सताने लगी है। शुक्रवार को अधिकांश जिलों में अधिकतम पारा 40 डिग्री से अधिक रहा।

जयपुर

Updated: June 25, 2022 10:50:24 am

Rajasthan Weather News: राजस्थान में प्री-मानसून गतिविधियां कम होने के साथ ही एक बार फिर गर्मी सताने लगी है। शुक्रवार को अधिकांश जिलों में अधिकतम पारा 40 डिग्री से अधिक रहा। सर्वाधिक पारा जैसलमेर में 42.8 डिग्री रहा, जयपुर में 39.1 डिग्री दर्ज हुआ। पश्चिमी हवा प्रभावी होने से गर्मी बढ़ रही है। राजस्थान में 27-28 जून को अच्छी बारिश के साथ ही मानसून की एंट्री होने की संभावना है।

rain_in_rajasthan_today_1.jpg

शेरगढ़ में 38 मिमी बारिश-
बांसवाड़ा जिले में शुक्रवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहे। सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौनी चलती रही। वातावरण में उमस बनी रहने से आमजन हलकान रहे। इधर, सुबह आठ बजे समाप्त बीते 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश शेरगढ़ में रिकार्ड की गई।

कलक्ट्री नियंत्रण कक्ष के अनुसार शुक्रवार सुबह आठ बजे तक शेरगढ़ में 38 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अतिरिक्त बागीदौरा में 28, कुशलगढ़ में 14, लोहारिया में पांच, बांसवाड़ा में चार, अरथूना में तीन, दानपुर और भूंगड़ा में दो-दो तथा केसरपुरा में एक मिमी बारिश रिकार्ड की गई। शुक्रवार को बांसवाड़ा में बादलों की मौजूदगी से तापमान भी कम रहा। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 27 डिसे दर्ज किया गया।

इसलिए कुछ जगह हो रही बारिश-
मौसम विभाग के अनुसार गुजरात और मप्र में मानसून पहुंच चुका है। इन राज्यों से लगते हुए जिलों में नमी मौजूद है। साथ ही स्थानीय आर्द्रता के कारण भी बारिश हो रही है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 27 जून से राजस्थान के मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा।

पूर्वी राजस्थान के सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद में जिले में तेज हवा चलने के साथ आसमान में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 28 जून को सवाई माधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद जिले में भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

PM मोदी से मिलीं बंगाल CM ममता बनर्जी, विकास योजनाओं के 1 लाख करोड़ के बकाए फंड की मांग कीWest Bengal SSC Scam: TMC नेता पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत बढ़ी, 18 अगस्त तक रहेंगे जेल मेंMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीगहलोत ने हिटलर-जर्मनी का इतिहास बताकर मोदी पर साधा निशानाMumbai: महाराष्ट्र CM के गुरु आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे की मुश्किलें बढ़ीं, रेप पीड़िता को धमकाने के मामले में समन जारीबाला साहेब हमेशा कहते थे, रोओ मत, सही के लिए लड़ो... ED की कस्टडी से संजय राउत ने विपक्ष को लिखी चिट्ठीबिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.