scriptराजस्थान में प्री मानसून में झमाझम बारिश, आज जयपुर सहित 20 जिलों में बरसात की संभावना | Rajasthan weather: pre-monsoon rain in rajasthan update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में प्री मानसून में झमाझम बारिश, आज जयपुर सहित 20 जिलों में बरसात की संभावना

Rajasthan weather Update: मानसून के आने में भले ही अभी समय है, लेकिन प्री मानसून की बारिश ने भी दक्षिणी राजस्थान को खूब भिगोया। शानिवार रात बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, माउंट आबू व आस-पास के स्थानों पर जमकर बारिश हुई।

जयपुरJun 13, 2022 / 07:40 am

Kamlesh Sharma

pre_monsoon_rain.jpg

Rajasthan weather Update: मानसून के आने में भले ही अभी समय है, लेकिन प्री मानसून की बारिश ने भी दक्षिणी राजस्थान को खूब भिगोया। शानिवार रात बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, माउंट आबू व आस-पास के स्थानों पर जमकर बारिश हुई। इससे तापमान में भी गिरावट हुई। रात दो बजे शुरू हुआ बारिश का दौर तड़के पांच बजे तक जारी रहा। प्रदेश में सर्वाधिक बारिश गढ़ी, बांसवाड़ा जिले में 115 मिमी हुई। पिछले 24 घंटों में उदयपुर, कोटा संभाग के जिलों व पाली जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई है। वहीं सलूंबर, उदयपुर में 111 मिमी बारिश हुई। पश्चिमी राजस्थान में मारवाड़ जंक्शन, पाली में 19 मिमी बारिश दर्ज की गई। तेज हवा के साथ बारिश होने से कई जगह पेड़ गिर गए। कई इलाकों बिजली गुल हो गई। वहीं राजधानी में रविवार शाम 4 बजे तेज हवा भी चली। आमेर, विद्याधर नगर सहित कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। वातावरण में नमी की मात्रा बढऩे से उमस बढ़ गई। मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में भी करीब डेढ़ डिग्री की गिरावट हुई। एक दिन पहले शनिवार को जहां अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री था वह रविवार को गिरकर 41.1 डिग्री रह गया।

प्रदेश में तीन दिन बारिश की संभावना
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 15 जून तक प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से में मौसम ऐसा ही बना रहने की संभावना है। सोमवार को बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, जालोर, पाली व नागौर में भी बारिश होने की संभावना है।
14 जून को कोटा, बूंदी, झालावाड़, बारां, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, प्रतापगढ़, और चित्तौडगढ़
15 जून को बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिले में बारिश हो सकती है।

पंडाल में दौड़ा करंट, एक की मौत
धौलपुर जिले के मनियां थाना इलाके के सकतपुर गांव में रविवार को आए अंधड़ के दौरान भागवत कथा के भंडारे के पंडाल में करंट दौड़ गया। 12 से अधिक लोग करंट की चपेट में आ गए। जिसमें से मुस्तफाबाद निवासी राजकुमार कुशवाहा की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे इलाज के लिए आगरा रेफर किया गया है।

रविवार दोपहर आई तेज आंधी से पंडाल का टैंट उडऩे लगा। तेज हवा से टैंट ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को छू गया। जिससे पंडाल और उसके लोहे के पोल में करंट दौड़ गया और लोग इसकी चपेट में आ गए।

https://youtu.be/cLqPL-YnWIc

Home / Jaipur / राजस्थान में प्री मानसून में झमाझम बारिश, आज जयपुर सहित 20 जिलों में बरसात की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो