राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश से मौसम खुशनुमा, आज यहां हो सकती है बारिश

मानसून का समय नजदीक आने के साथ ही प्रदेश का मौसम रोज करवट बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हरियाणा व राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश से मौसम खुशनुमा होने के साथ ही पारे में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

By: santosh

Published: 16 Jun 2021, 12:13 PM IST

जयपुर। मानसून का समय नजदीक आने के साथ ही प्रदेश का मौसम रोज करवट बदल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हरियाणा व राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश से मौसम खुशनुमा होने के साथ ही पारे में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। 25 जून तक मानसून के राजस्थान में दस्तक देने की संभावनाएं हैं। इससे पहले बारिश की गतिविधियां लगातार जारी रहेगी।

आज अजमेर, अलवर,बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक और पश्चिमी राजस्थान में हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली जिलों में कहीं कहीं पर धूलभरी आंधी, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यहां मेघ हुए मेहरबान
वनस्थली में 3.5, अलवर में 13.5, पिलानी में 18.3, सवाईमाधोपुर में 20, डबोक में 1.4, पाली में 2, जैसलमेर में 7.4, जोधपुर में 10.3, फलौदी में 7.8, बीकानेर में 6.7, चूरू में 8.8, गंगानगर में 9.5, धौलपुर में 1.1, करौली में 0.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बीते दिन मंगलवार को दिन का सबसे अधिक पारा बूंदी का 42.4, पाली का 41.5, करौली का 40.6, फलौदी का 40.4, अलवर का 40.3, जयपुर का 39, जोधपुर का 39.1, बाडमेर का 40.3, जैसलमेर का 39.9 डिग्री सेलिसयस पारा दर्ज किया।

दोपहर तक बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक टोंक, जयपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, धूल भरी आंधी , आकाशीय बिजली/ हल्की बारिश (अपेक्षित हवा की गति 25 से 35 ) किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned