scriptराजस्थान में आंधी और बारिश से मिली गर्मी से राहत, हीट वेव का असर खत्म | rajasthan weather update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में आंधी और बारिश से मिली गर्मी से राहत, हीट वेव का असर खत्म

– तापमान में मिलेगी राहत

जयपुरJun 02, 2024 / 02:06 pm

MOHIT SHARMA

oppo_2

जयपुर. राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। एक दिन पहले तक राजस्थान के सभी जिलों में लोग भीषण गर्मी और लू से परेशान हो रहे थे अब उन्हें राहत मिली है। शनिवार को दोपहर बाद बादल छाए और शाम को आंधी और बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी।
आंधी और बारिश से शनिवार को रात सुहानी और ठंडी रही। जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक आज और सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश का दौर जारी रहेगा। जयपुर, मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है।
पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राजगढ़, चूरू में 11 मिमी, जबकि पूर्वी राजस्थान के सीकर में 8 मिमी दर्ज की गई है। मेघगर्जन बारिश की गतिविधियां आज भी बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं कहीं तेज अंधड़ हवाएं तथा हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अनेक भागों में अधिकतम तापमान में 1 से 4 डिग्री से. गिरावट दर्ज की गई है। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया। आगामी दिनों में अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने तथा हीटवेव से राहत बने रहने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में आंधी और बारिश से मिली गर्मी से राहत, हीट वेव का असर खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो