scriptRajasthan Weather Update: प्रदेश में सुबह-शाम सर्दी का जोर, हल्की बारिश की संभावना | Rajasthan Weather Update: Cold in morning and evening | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सुबह-शाम सर्दी का जोर, हल्की बारिश की संभावना

मौसम केंद्र ने भी आगामी 3 फरवरी तक प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ जिलों में बादल छाने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अंदेशा जताया है।

जयपुरJan 31, 2024 / 01:11 pm

MOHIT SHARMA

weather_news.jpg
जयपुर. प्रदेश में एक दो जिलों को छोकर अधिकांश जिलों में रात में पारा सामान्य से 5 डिग्री तक ज्यादा रेकॉर्ड हो रहा है। सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से मानों सर्दी फिर से लौटने का प्रयास कर रही है। रहा है। पूरा उत्तर भारत भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में है, जिसके चलते प्रदेश तक पहुंच रही उत्तरी हवाओं ने भी फिर से सर्दी का अहसास करा दिया है। मौसम केंद्र ने भी आगामी 3 फरवरी तक प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ जिलों में बादल छाने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अंदेशा जताया है। मौसम में अचानक आए बदलाव से लोगों की दिनचर्या भी बदली है। वहीं दूसरी ओर मौसम बीमारियों के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।
पारा सामान्य से अधिक रहा
प्रदेश में राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बीती रात पारा सामान्य से करीब पांच छह डिग्री तक ज्यादा रेकॉर्ड किया गया। हालांकि अलवर और चित्तौड़ जिलों में रात में पारा सामान्य रहा। जयपुर में बीती रात पारा 15.2 डिग्री रहा, जबकि सीकर 13.6, डबोक 11.4, अजमेर 14..4, भीलवाड़ा 12.4, धौलपुर 11.9, अंता बारां 13.4, डूंगरपुर 13.6, सिरोही 10.2, फतेहपुर 10.7, करौली 11.0, बा?मेर 16.4, जैसलमेर 15.0, जोधपुर शहर 16.4, बीकानेर 15.4, चूरू 10.5, श्रींगगानगर 10.5 और जालोर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अलवर में बीती रात पारा 7.8 और चित्तौड़ में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
यलो अलर्ट जारी
बीती रात श्रीगंगानगर जिले के लाधूवाला क्षेत्र में हल्की बारिश से मौसम सर्द रहा। मौसम विभाग ने आज झुंझुनूं, चूरू, अलवर और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है।
https://youtu.be/jwGsxeqpBiE

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सुबह-शाम सर्दी का जोर, हल्की बारिश की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो