scriptराजस्थान के इन जिलों में अचानक बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश | rajasthan weather update rain storm in many districts | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन जिलों में अचानक बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश

Rajasthan Weather Today : राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। आज दोपहर बाद अजमेर, हनुमानगढ़ सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हुई।

जयपुरApr 13, 2024 / 03:41 pm

Supriya Rani

rajasthan_weather.jpg

पिछले कई दिनों से पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है। आज दोपहर बाद राजस्थान के अजमेर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर में बारिश हो रही है। आज इन जगहों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई।बता दें कि मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज व येलो अलर्ज जारी किया था जिसमें 30 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी-बारिश की संभावना जताई गई है।

 

rajasthan_weather_update.jpg

बीकानेर में आज मौसम में आए बदलाव के बाद तेज बारिश का दौर देखने को मिला। यहां सुबह से ही बादलों के छाए रहने से मौसम सुहाना बना रहा लेकिन दोपहर होते-होते तेज बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया। लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं तेज बारिश के चलते सड़कों पर पानी भी भर गया और घरों से बाहर अपने काम पर निकले लोगों को बारिश से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

rain_in_rajasthan.jpg

अजमेर में भी दोपहर बाद तेज हवाओं संग धूल उड़ने का दौर शुरू हुआ। यहां पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम सुबह से ही बदला था, तापमान में गिरावट थी साथ ही बादल छाए हुए थे। जिसके बाद अब झमाझम बारिश हो रही है।

rajasthan_rain_storm.jpg

 

 

 

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही साथ 50 से 60 किमी तेज हवा चलने की संभावना है।

वहीं पाली, जालोर, बाड़मेर, उदयपुर, टोंक, सिरोही, सवाई माधोपुर, राजसमंद, कोटा, करौली, झालावाड़, जयपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, बारां और अजमेर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही 40 किमी तक की तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन जिलों में अचानक बदला मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो