scriptराजस्थान मौसम अपडेट: राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी | Rajasthan Weather Update: weather forecast today | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम अपडेट: राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है।

जयपुरSep 01, 2020 / 02:12 pm

santosh

heay_rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। पूरे भाद्रपद मास में हुई बारिश ने प्रदेश की स्थितियों को बदल कर रख दिया है। खासतौर पर अन्नदाताओं के लिए यह बारिश फसलों के लिहाज से बेहद फायदेमंद मानी जा रही है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर जिले में तेज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है।

जैसलमेर में 72.2 एमएम बारिश:
राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह से बादलों की आवजाही नजर आई। हालांकि मानसरोवर, जगतपुरा, सीस्कीम, टोंक रोड पर रिमझिम बारिश रूक-रूककर हुई। आज सुबह का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं कल यह 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में 4.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। ठंडी हवाओं के बीच मौसम सुहावना नजर आया।

वहीं शाम तक मध्यम दर्जें की बारिश का आंकलन जयपुर में किया है। सबसे अधिक तापमान अलवर का 33.6, चूरू का 33.0, गंगानगर 30.8, बीकानेर 31.2, कोटा का 31.4 डिग्री से ल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में मंगलवार सुबह तक जोधपुर के शेरगढ़ में 69, जालौर सांचोर में 79, जैसलमेर में 72.2, माउंट आबू में 43.2, फलौदी में 47.2, गंगानगर में 18.3, सीकर में 9.8 एमएम बारिश दर्ज की गई।

तीन दिन और जारी रहेगी बारिश:
मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक और बारिश हो सकती है। तीन सितंबर तक प्रदेश में बारिश जारी रहने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के कुछ जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 4 सितम्बर के बाद बारिश में कमी आएगी।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम अपडेट: राजस्थान के 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो