scriptबंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहा है नया सिस्टम, जानें राजस्थान कब होगी बारिश | Rajasthan Weather Update: weather rain latest update in rajasthan | Patrika News
जयपुर

बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहा है नया सिस्टम, जानें राजस्थान कब होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम विकसित हो रहा है। और मध्य बंगाल की खाड़ी में भी एक सिस्टम के लो प्रेशर एरिया या डिप्रेशन में कन्वर्ट होने की संभावना है।

जयपुरSep 06, 2022 / 09:24 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: weather rain latest update in rajasthan

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम विकसित हो रहा है। और मध्य बंगाल की खाड़ी में भी एक सिस्टम के लो प्रेशर एरिया या डिप्रेशन में कन्वर्ट होने की संभावना है।

Rajasthan Weather Update: जयपुर। राजस्थान में अभी तेज बारिश का दौर थमा हुआ है। अगले चार दिन तक प्रदेश में बारिश होने का कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम विकसित हो रहा है और मध्य बंगाल की खाड़ी में भी एक सिस्टम के लो प्रेशर एरिया या डिप्रेशन में कन्वर्ट होने की संभावना है।

8 सितंबर से यह सिस्टम पूर्वी भारत के तटों से आगे बढ़ना शुरू हो जाएगा। जिससे उड़ीसा, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में बरसात होगी। वहीं इसके असर राजस्थान के कई भागों में भी चार दिन बाद बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। कहीं-कहीं स्थानीय स्तर पर नमी के चलते आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Monsoon Update: राजस्थान में बारिश को लेकर आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबर

मौसम में बदलाव, कई स्थानों पर बारिश
श्रीगंगानगर. पिछले कई दिनों से शुष्क चल रहे मौसम में बदलाव आया है। तीखी धूप पर उमस से परेशान लोगों को मंगलवार दोपहर मेघ गर्जना के साथ हुई बारिश ने राहत दी। मौसम विभाग ने 2.6 मिलीमीटर बरसात दर्ज की। जिले में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश के समाचार हैं।

मौसम में बदलाव सोमवार शाम से ही बदलाव आना शुरू हो गया था। तेज गति से चली हवा में बारिश का अहसास करवाने वाली ठंडक थी। मंगलवार सुबह आसमान पर घने बादल छाए हुए थे जो सूर्योदय के बाद छंटना शुरू हो गए। दोपहर बाद पूर्व दिशा से उठी काली घटाएं कुछ देर बरसने के बाद पश्चिम की ओर चली गई।

यह भी पढ़ें

Weather Update: राजस्थान में फिर शुरू होगा तेज बरसात का दौर, जानें आगामी दिनों के मौसम का पूर्वानुमान



तापमान में बढ़ोतरी का दौर
बरसात नहीं होने के चलते प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी का दौर जारी है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 14 जिलों का दिन का पारा 35.0 डिग्री या इससे अधिक पहुंच गया, जबकि सबसे अधिक दिन का तापमान चूरू में 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं पिलानी,करौली और श्रीगंगानगर का दिन का तापमान 38.0 डिग्री और इससे अधिक रिकॉर्ड किया गया।

https://youtu.be/GmrJUWyAMx8

Home / Jaipur / बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहा है नया सिस्टम, जानें राजस्थान कब होगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो