scriptजयपुर सहित कई जिलों में हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी | rajasthan weather warning forecast | Patrika News
जयपुर

जयपुर सहित कई जिलों में हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

राजस्थान में मंगलवार को मौसम पलटा गया। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई और बादल छाए रहे।

जयपुरMar 24, 2020 / 07:08 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan weather warning forecast

राजस्थान में मंगलवार को मौसम पलटा गया। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई और बादल छाए रहे।

जयपुर। राजस्थान में मंगलवार को मौसम पलटा गया। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई और बादल छाए रहे। शहर के राजापार्क,आदर्श नगर, शास्त्री नगर, झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, वैशालीनगर और जेएलएन मार्ग पर दोपहर तकरीबन सवा दो बजे तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई।
बारिश के बाद शहर के तापमान में भी गिरावट हुई है। जयपुर का दिन का तापमान 9 डिग्री लुढ़ककर 20.7 सेल्सियस दर्ज हुआ। अगले 48 घंटों के दौरान भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे पहले सोमवार को भी जयपुर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर सहित कई इलाकों में बारिश हुई थी। सर्वाधिक बारिश श्रीगंगानगर में 1.2 मिमी दर्ज की गई।
वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 25 मार्च को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, अजमेर और जयपुर जिले में एक दो स्थानों पर 30 से 40 प्रति किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही ओलावृष्टि और बारिश की संभावना जताई है।
ओलावृष्टि के साथ बारिश
वहीं 26 मार्च को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, जोधपुर,बाड़मेर, नागौर, सीकर,झुंझुनू, अलवर, भरतपुर,अजमेर, जयपुर, कोटा, बारां, टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर और झालावाड़ जिले में एक दो स्थानों पर 30 से 40 प्रति किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही ओलावृष्टि और बारिश की संभावना जताई है।
यहां जारी किया यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आगामी 27 मार्च को प्रदेश के कुछ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों में तेज हवा केसाथ ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि सीकर,झुंझुनु, अलवर,भरतपुर, अजमेर और जयपुर जिले में एक दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।
28 मार्च को सीकर, झुंझुनू, दौसा, जयपुर में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है।

Home / Jaipur / जयपुर सहित कई जिलों में हुई बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो