scriptपूरे देश में राजस्थान अव्वल, खबर पढ़कर हर राजस्थानी होगा खुश | Rajasthan Won First Prize In Pradhan Mantri Awas Yojana | Patrika News
जयपुर

पूरे देश में राजस्थान अव्वल, खबर पढ़कर हर राजस्थानी होगा खुश

प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग को प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के सफल क्रियान्वयन के लिए 11 राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

जयपुरDec 20, 2019 / 09:04 am

santosh

rajasthan_mnarega.jpeg

जयपुर। प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग को प्रदेश में महात्मा गांधी नरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के सफल क्रियान्वयन के लिए 11 राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है और आवास पूर्ण कराने की श्रेणी में देश में राज्य को प्रथम पुरस्कार मिला है। केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह में राज्य, पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, राजेश्वर सिंह ने बताया कि राजस्थान में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के सफल क्रियान्वयन के लिए राज्य को आवास पूर्ण कराने की श्रेणी में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए पुरस्कृत किया गया है। इसी प्रकार जिला बांसवाडा की पंचायत समिति घाटोल को आवास पूर्ण करने की श्रेणी में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया है। सिंह ने बताया कि राज्य की ग्राम पंचायत रेटा पंचायत समिति झूथरी जिला डूंगरपुर की सरपंच सविता देवी एवं ग्राम पंचायत अजीतपुरा पंचायत समिति भादरा जिला हनुमानगढ़ के ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश सिंह को क्षेत्रीय स्तर पर योजना के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए पुरस्कृत किया गया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि राजस्थान में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत जिला स्तर पर जियो टेगिंग मनरेगा इनिशियेटिव के तहत कोटा जिले को देश में द्वितीय, ग्राम पंचायत स्तर पर जियो टेगिंग मनरेगा इनिशियेटिव-एमएसई के तहत डूंगरपुर जिले की सरा ग्राम पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर पर मनरेगा के सर्वोत्तम क्रियान्वयन के लिए जैसलमेर की हरनाव ग्राम पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर सर्वश्रेष्ठ आधारभूत ढांचा निर्माण व जल संग्रहण ढांचा निर्माण में वृद्वि के लिए भीलवाड़ा जिले के आसीन्द ब्लॉक की मोतीपुर ग्राम पंचायत को पुरस्कृत किया गया है। सिंह ने बताया कि विभाग की जोधुपर एवं उदयपुर स्थित आरसेटी प्रशिक्षण संस्था के साथ-साथ विभाग को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया है।

Home / Jaipur / पूरे देश में राजस्थान अव्वल, खबर पढ़कर हर राजस्थानी होगा खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो