राजस्थान: Rape की सिलसिलेवार घटनाओं पर चौतरफा घिरी Ashok Gehlot सरकार, अब 'दिल्ली' से हुआ ‘अटैक’

पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की प्रेसवार्ता, दिल्ली में भाजपा मुख्यालय से गहलोत सरकार पर ‘वार’, बोले, ‘राजस्थान में लगातार एक के बाद एक हो रही रेप की घटनाएं’, ‘ऐसा लग रहा है जैसे वहां कोई सरकार न चल रही हो’, ‘आज महिला अत्याचार मामलों में राजस्थान नंबर 1’, ‘नेशनल क्राइम ब्यूरो में पहले स्थान पर पहुंच गया है राजस्थान’, ‘सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही, बल्कि वो सरकार बचाने में जुटी’

 

By: nakul

Published: 16 Mar 2021, 01:59 PM IST

जयपुर।

राजस्थान में लगातार सामने आ रहे महिला अपराध मामलों पर भारतीय जनता पार्टी गहलोत सरकार के खिलाफ अटैकिंग मोड पर आ गई है। जयपुर से लेकर दिल्ली तक से सरकार को घेरने की कोशिशें तेज़ हो गई हैं। इन बढ़ते महिला अपराधों को लेकर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय से प्रेसवार्ता की।

 

इस दौरान उन्होंने प्रदेश में एक के बाद एक सामने आये सनसनीखेज़ अपराध मामलों का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस की राज्य सरकार को निशाने पर लिया।

 

‘महिला अपराधों में राजस्थान नंबर 1’
राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में लगातार एक के बाद एक रेप की घटनाएं शर्मसार कर रही हैं। ऐसा लग रहा है जैसे वहां कोई सरकार चल ही नहीं रही है। उन्होंने एनसीआरबी के रिकॉर्ड बताते हुए कहा कि आज राजस्थान महिला अत्याचार मामलों में पहले नंबर पर है। जहां वर्ष 2019 में देशभर में करीब 32 हज़ार महिला सम्बन्धी अपराध की घटनाएं हुईं, उनमें से अकेले राजस्थान में 6 हज़ार घटनाएं सामने आई हैं, जो दूसरे पायदान वाले राज्य से कहीं ज़्यादा है।

‘सरकार का पूरा ध्यान सत्ता बचाने में’
राठौड़ ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में मतदाताओं ने कांग्रेस की सरकार को चुना है। लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही, बल्कि वो तो अपनी सरकार बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिर्फ नकारात्मक राजनीति हो रही है और सरकार का पूरा ध्यान मोदी सरकार को घेरने में लगा हुआ है।

‘कांग्रेस खुद कर रही कानून का दुरुपयोग’
वहीं राजस्थान विधानसभा में गरमाए हुए फोन टैपिंग प्रकरण पर भी राठौड़ ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार कह रही है कि 69ए और टेलीग्राफ एक्ट का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए, जबकि राजस्थान में बैठी उन्हीं की कांग्रेस सरकार इसका दुरुपयोग कर रही है। विधानसभा में सरकार से एक लिखित प्रश्न पूछे जाने पर उन्होंने स्वीकार किया कि फोन टैपिंग हुई है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned