scriptकिसान आंदोलन से तंग आ चुका है पूरा देश, कोआर्डिनेशन कमेटी के ज़रिए ख़त्म हो गतिरोध: वालिया | Ram Kumar Walia reacts on Farm Law and Farmers Agitation | Patrika News
जयपुर

किसान आंदोलन से तंग आ चुका है पूरा देश, कोआर्डिनेशन कमेटी के ज़रिए ख़त्म हो गतिरोध: वालिया

उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यमंत्री व भारतीय इंडियन किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम कुमार वालिया ने कृषि बिलों का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को एक कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन करना चाहिए जो किसान कृषि से जुड़े अधिकारियों और सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से बातचीत करके इस आंदोलन को समाप्त करवाएं।

जयपुरJan 18, 2021 / 01:07 pm

Nakul Devarshi

Ram Kumar Walia reacts on Farm Law and Farmers Agitation
जयपुर।

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध के बीच भाजपा ने इन कानूनों के पक्ष में माहौल बनाने की कवायद तेज़ कर दी है। उत्तराखण्ड के पूर्व राज्यमंत्री व भारतीय इंडियन किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम कुमार वालिया ने कृषि बिलों का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को एक कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन करना चाहिए जो किसान कृषि से जुड़े अधिकारियों और सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से बातचीत करके इस आंदोलन को समाप्त करवाएं। वालिया ने ये बात यहां जयपुर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।
वालिया ने कहा कि इस आंदोलन से पूरा देश अब तंग आ चुका है। सबसे बड़ी बात है कि सुप्रीम कोर्ट की गरिमा को भी ठेस पहुंचाने का काम किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित कोआर्डिनेशन कमेटी को स्वीकार नहीं करना साफ तौर पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवहेलना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद अभी तक भी आंदोलन को समाप्त नहीं किया जा रहा है।
इंडियन किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वालिया ने कहा कि इन बिलों से किसानों का लाभ होने वाला है। बिलों में साफ है कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को किसान कभी भी समाप्त कर सकता है। इसके बाद भी किसानों को इस बात के लिए बरगलाया जा रहा है कि उनकी जमीन को हड़प लिया जाएगा।
वालिया ने कहा कि केंद्र सरकार को किसी भी कीमत पर इन कानूनों को वापस नहीं लेना चाहिए। वालिया ने 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली को अनुमति नहीं देने की सुप्रीम कोर्ट से अपील की। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के चलते 35 सौ करोड रुपए का नुकसान अब तक हो चुका है।

Home / Jaipur / किसान आंदोलन से तंग आ चुका है पूरा देश, कोआर्डिनेशन कमेटी के ज़रिए ख़त्म हो गतिरोध: वालिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो