scriptनाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर बलात्कार, मेडिकल जांच के लिए घंटों भटकती रही पीड़िता | Rape victim wandering hours for medical examination | Patrika News
जयपुर

नाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर बलात्कार, मेडिकल जांच के लिए घंटों भटकती रही पीड़िता

पुलिस शाम छह बजे तक भी मेडिकल के लिए लेकर नहीं गई। बाद में पुलिस ने उच्चाधिकारियों के दबाव के चलते भानपुर कलां सीएचसी पर संपर्क किया

जयपुरMay 17, 2019 / 08:17 am

abdul bari

चन्दवाजी/जयपुर.
चंदवाजी थाना क्षेत्र में गुरुवार को बलात्कार के बाद नाबालिग करीब छह घंटे तक मेडिकल के लिए भटकती रही। महिला चिकित्सक नहीं मिलने से उसका मेडिकल नहीं हो सका। पीडि़ता का अब शुक्रवार को मेडिकल होगा। पुलिस भी मामले की जानकारी देने से बचती रही। थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा ने बताया कि पीडि़ता के पिता ने नामजद मामला दर्ज कराया कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ शादी का झांसा देकर माथासूला, जमवारामगढ़ निवासी पप्पू मीणा दस माह तक देह शोषण करता रहा।
अधिकारियों का आया दबाव, तब हुए सक्रिय
रिपोर्ट देने के बाद करीब छह घंटे तक पीडि़ता मेडिकल के लिए भटकती रही। पुलिस शाम छह बजे तक भी मेडिकल के लिए लेकर नहीं गई। बाद में पुलिस ने उच्चाधिकारियों के दबाव के चलते भानपुर कलां सीएचसी पर संपर्क किया। जब पुलिस सीएचसी पहुंची, उससे पहले ही महिला चिकित्सक नेहा मीणा केंद्र से निकल गईं। पीडि़ता को देर शाम बिना मेडिकल के ही लौटना पड़ा।
यह भी पढ़ें.. राजधानी फिर हुई शर्मसार.. अब, एक ही थाना इलाके की दो महिलाओं को दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार


इनका कहना है..

मैं जयपुर में ट्रेनिंग में थी। पुलिस ने मेडिकल के लिए मुझे अवगत कराया था। मैंने डॉ. नेहा मीणा को पाबंद किया था, लेकिन वह बिना सूचना के वहां से निकल गई। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।
-डॉ. मनीषा, प्रभारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, भानपुर कलां
पीडि़ता के पिता ने नामजद रिपोर्ट दी है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर मेडिकल के लिए पीडि़ता को भानपुर कलां सीएचसी पर ले गए, जहां महिला चिकित्सक नहीं मिलने से मेडिकल नहीं हो सका। मामले में लापरवाही जैसी कोई बात नहीं है। अब शुक्रवार को मेडिकल कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो