RBSE 12th Result 2021:12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 24 जुलाई को, शिक्षा मंत्री डोटासरा करेंगे जारी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं के विज्ञान, वाणिज्य और कला वर्ग का परीक्षा परिणाम 24 जुलाई को दोपहर बाद 4 बजे जारी किया जाएगा।

By: kamlesh

Published: 21 Jul 2021, 10:00 PM IST

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं के विज्ञान, वाणिज्य और कला वर्ग का परीक्षा परिणाम 24 जुलाई को दोपहर बाद 4 बजे जारी किया जाएगा। परीक्षा परिणाम शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा अजमेर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में जारी करेंगे। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चैयरमैन डॉ. डी.पी. जारोली भी मौजूद रहेंगे। परीक्षा परिणाम का करीब 9 लाख छात्रों को इंतजार है।

बिना परीक्षा के निकलेगा परिणाम
राजस्थान सरकार ने 2 जून को 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी। इसके शिक्षा विभाग परीक्षा परिणाम तैयार करने का फॉर्मूला बनाकर 45 दिन में परिणाम घोषित करने की बात कही थी। इस हिसाब से परीक्षा परिणाम अगस्त के प्रथम सप्ताह में जारी होना था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को 31 जुलाई से पहले परीक्षा परिणाम जारी करने के निर्देश दिए। इसके बाद राजस्थान बोर्ड ने परीक्षा परिणाम तैयार करने का कार्य तेजी से किया। बोर्ड के इतिहास में संभवत: ऐसा पहला मौका होगा जब दोनों ही बोर्ड परीक्षाओंं के परिणाम पिछली कक्षाओं के अंकों के औसत के आधार पर जारी किया जाकर विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned