आईपीएल-11: RCA कार्यकारिणी की अहम बैठक, मैचों को लेकर बनेगी समिति- तो आधार के जरिए जुड़ेंगे खिलाड़ी

बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा उपाध्यक्ष मो इकबाल, सचिव आरएस नांदू, सहित कई अधिकारी मौजूद रहें। जबकि इस दौरान...

By: पुनीत कुमार

Published: 06 Feb 2018, 08:29 PM IST

जयपुर। आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की मंलगवार को अहम बैठक हुई। राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में हुई इस बैठक की अध्यक्षता आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी ने की। तो वहीं इस दौरान इंडियम प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों को जयपुर में कराने को लेकर चर्चा हुई जिसके सफल संचालन कराने के लिए समिति बनाने का फैसला लिया गया।

 

इन खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित-

बैठक में आपीएल मैचों को लेकर समिति बनाने के लिए अध्यक्ष सीपी जोशी को अधिकृत किया गया है। अब इस फैसले के बाद जोशी के निगरानी में समिति बनाई जाएगी। बता दें कि इस संबंध में इससे पहले जोशी सात सदस्यीय सलाहकार समिति बना चुके हैं। इसके अलावा बैठक में अंडर-19 विश्वकप खेल चुके राज्य के खिलाड़ी कमलेश नागरकोटी, आईपीएल के इस सीजन में खेलने वाले खिलाड़ियों और सैयद मुश्ताक अली टी-20 के फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान की टीम को सम्मानित करने का फैसला लिया गया।

 

Read More: राजस्थान: पद्मावत के बाद अब ‘मणिकर्णिका’ पर फिर बोली बीजेपी- इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

 

खिलाड़ियों को आधार से जोड़ने का फैसला-

आरसीए की इस अहम बैठक में राज्य के सभी खिलाड़ियों को आधार से भी जोड़ने का फैसला लिया गया। जिससे कि बाहर के खिलाड़ी यहां से नहीं खेल सकें। वहीं सीपी जोशी से जब आरसीए उपाध्यक्ष मो. इकबाल के बारे में पूछा गया तो वे सवाल पूरा होने से पहले ही बीच में छोड़कर चले गए। बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा उपाध्यक्ष मो इकबाल, सचिव आरएस नांदू, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर और कार्यकारी सदस्य कृष्ण कांत नीमावत भी मौजूद थे। बैठक के बाद सभी पदाधिकारियों ने जोशी के नेतृत्व में मैदान का जायजा भी लिया।

 

Read More: मोदी सरकार की इस अहम योजना से आप हर माह कमा सकते हैं 30 हजार रुपए

 

गौरतलब है कि पिछले दिनों आईपीएल मैचों के संबंध में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सीईओ तूफान घोष ने स्टेडियम का जायजा लिया था और आवश्यक तैयारियों को 5 मार्च तक पूरा करने का समय था। तो आपीएल मैचों को लेकर हाईकोर्ट ने पिछले दिनों एक निर्देश भी दिए थे। आपकों बता दें कि पिछले चार साल से मैच नहीं होने की वजह से आरसीए को इस बार मैचों की मेजबानी के लिए युद्ध स्तर पर काम करना होगा।

Show More
पुनीत कुमार
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned