script272 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरु, जानें RPSC भर्ती की क्या रहेगी प्रक्रिया | Recruitment On 272 Posts-Online Application Starts on Today | Patrika News
जयपुर

272 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरु, जानें RPSC भर्ती की क्या रहेगी प्रक्रिया

इनमें गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, हिंदी, सामाजिक विज्ञान विषयों में प्रत्येक में 3 पद और संस्कृत में 2 पदों पर भर्ती होगी…

जयपुरApr 17, 2018 / 09:01 am

dinesh

Jobs
जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार यानि आज से विभिन्न विभागों में 272 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया होने जा रही है। इनमें सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 225 पद शिक्षक ग्रेड सेकंड स्पेशल एजुकेशन के 17 पद और फिजियोथेरेपिस्ट के 30 पद शामिल हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इस संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।
आयोजना विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद
आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, आयोजना विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 225 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगलवार से हो जाएंगे। इन 225 पदों में 201 पद नॉन टीएसपी एरिया अभ्यर्थियों के है और 24 पद टीएसपी क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए हैं। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

चुनावी साल में अब CM राजे ने यहां खोल दिया सौगातों का पिटारा, कर डाली कई घोषणाएं

शिक्षकों के पदों के लिए आवेदन
माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापकों के 17 पदों के लिए आरपीएससी द्वारा मंगलवार से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरु हो जाएगी है। ये पद 6 विषयों में भरे जाएंगे। इनमें गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, हिंदी, सामाजिक विज्ञान विषयों में प्रत्येक में 3 पद और संस्कृत में 2 पदों पर भर्ती होगी। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में आवेदन
आयोग ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में फिजियोथेरेपिस्ट के 30 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी मंगलवर से शुरु हो जाएगी। इसमें 30 पदों में 28 पद नॉन टीएसपी क्षेत्र के हैं और दो पद टीएसपी क्षेत्र के हैं। अभ्यर्थी इन पदों के लिए 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं।
 

यह भी पढ़ें

गृहमंत्री ने अपराधों को लेकर दिया ये बयान, कहा – राजस्थान में आईपीसी अपराधों में आई कमी

विस्तृत जानकारी के लिए
आवश्यक शैक्षिक योग्यता, आयु संबंधी जानकारी और अन्य विवरण के लिए आप ‘www.rpsc.rajasthan.gov.in‘ लॉग ऑन कर सकते हैं। यहां विस्तृत जानकारी आपको मिल जाएगी।

Home / Jaipur / 272 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से शुरु, जानें RPSC भर्ती की क्या रहेगी प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो