scriptReet Exam को लेकर आई बड़ी खबर, तैयारी कर रहे है तो जरूर पढ़ लें | reet admit card 2021 reet exam latest news today | Patrika News
जयपुर

Reet Exam को लेकर आई बड़ी खबर, तैयारी कर रहे है तो जरूर पढ़ लें

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 26 सितंबर को आयोजित होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( Reet Exam ) – 2021 की तैयारियों को लेकर आज महत्वपूर्ण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई।

जयपुरSep 15, 2021 / 03:46 pm

santosh

reet_exam.jpg

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 26 सितंबर को आयोजित होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( Reet Exam ) – 2021 की तैयारियों को लेकर आज महत्वपूर्ण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई। अजमेर जिला मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संभागीय आयुक्त डॉ. वीणा प्रधान तथा अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस. सेंगाथिर भी जुड़े।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने संबोधित किया तथा परीक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कांफ्रेंस के बाद अजमेर पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव महोदय ने सभी अधिकारियों को परीक्षा के संबंध में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

खासकर नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम तथा सुरक्षा व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव आर्य ने प्रश्नपत्रों की प्राप्ति एवं उन्हें सुरक्षित रखने की व्यवस्था, संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर खास निगरानी, अभ्यर्थियों के लिए रेलवे व रोडवेज बस व्यवस्था के साथ साथ वीडियोग्राफी तथा कोरोना गाइडलाइन नियमों की पालना के निर्देश दिए गए हैं।

शर्मा के अनुसार रीट परीक्षा दो पारी में एक ही दिन में आयोजित हो रही है और करीब पूरे प्रदेशभर में 26 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। अजमेर के संदर्भ में उन्होंने कहा कि अजमेर जिले के 179 परीक्षा केंद्रों पर करीब 58 हजार 400 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने अजमेर जिले में परीक्षा के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने का भरोसा दिलाया।

Home / Jaipur / Reet Exam को लेकर आई बड़ी खबर, तैयारी कर रहे है तो जरूर पढ़ लें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो