scriptरामगंज में ‘कोरोना विस्फोट’ पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो… | Religious Leaders And MLAs Appealed Cooperate With Corona Medical Team | Patrika News
जयपुर

रामगंज में ‘कोरोना विस्फोट’ पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो…

राजधानी के रामगंज इलाके में एक कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) संक्रमित व्यक्ति से क्षेत्र के 33 लोगों में यह संक्रमण फैल चुका हैं। जिसके बाद से इलाके में दहशत और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। ( Coronavirus In Jaipur )

जयपुरApr 02, 2020 / 11:06 pm

abdul bari

रामगंज में 'कोरोना विस्फोट' पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो...

रामगंज में ‘कोरोना विस्फोट’ पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो…

जयपुर
राजधानी के रामगंज इलाके में एक कोरोना वायरस ( coronavirus In Rajasthan ) संक्रमित व्यक्ति से क्षेत्र के 33 लोगों में यह संक्रमण फैल चुका हैं। जिसके बाद से इलाके में दहशत और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। चिकित्सा विभाग की विभिन्न टीमें इस इलाके में कोरोना संक्रमित ( Coronavirus In Jaipur ) लोगों की पहचान करने और लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई हैं।
इस दौरान शहर के धर्मगुरुओं और क्षेत्रिय विधायक अमीन कागजी ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना वायरस के मद्देनजर इलाके में आ रहीं चिकित्सा टीमों और पुलिस का सहयोग करें। टीम सदस्यों की ओर से पूछे जा रहे सवालों के सही तरह से जवाब दें और इन लोगों की ओर से कोरोना से बचाव के लिए बताई जा रही सावधावनियों का पालन करें। इस दौरान टीमों का सहयोग न करने पर बीमारी के बढ़ने की आशंका भी जताई गई।

टीमों के काम में रुकावट आई तो बीमारी बढ़ने की आशंका…


कोरोना वायरस की महामारी पूरी दुनिया में है। हमारे शहर का रामगंज इलाका भी इस बीमारी की चपेट में है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि पुलिस और मेडिकल टीमों का पूरा सपोर्ट करें। यदि इन टीमों के काम में रुकावट पेश आती है तो इस बीमारी के बढ़ने की आशंका और बढ़ जाएगी। इन हालातों में हर व्यक्ति का जागरुक होना बहुत जरुरी है। यदि किसी पर कोई आशंका है तो उनका आई कार्ड देखें या इलाके के जिम्मेदार लोगों को इस मामले की इत्तेला दें।
अनवर शाह
पूर्व सेकेट्री, जामा मस्जिद, जयपुर

यह आपके कोई डाक्यूमेंट नहीं मांग रहे हैं…

देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सरकार के निर्देशों को पालन करना आवश्यक है। मेरी लोगों से अपील है कि अपने घरों में रहें भीड़ में शामिल न हों, संक्रमण से बचने के लिए यह बेहद ज़रूरी है। इनदिनों आपके पास घर-घर मेडिकल की टीमें रोज़ाना सर्वे के लिये आ रही हैं। यह आपसे आपके कोई डाक्यूमेंट नहीं मांग रहे हैं, घर के मेम्बरान के सम्बन्ध में उनके स्वास्थ्य सम्बन्धी डाटा इकट्ठा कर रहे हैं, ताकि हमारे घर में अगर कोई बीमार हैं तो उसका उपचार किया जा सके। आप सभी इन टीमों का पूरा सहयोग करें। साथ ही जो मेडिकल टीमें जा रही हैं वो भी संयमित रहें और इलाक़े के ज़िम्मेदार लोगों को विश्वास में लेकर कार्य करें। ताकि काम में आसानी हो।
मुहम्मद नाज़िमुद्दीन
प्रदेशाध्यक्ष,जमाते इस्लामी हिंद, राजस्थान

मेडिकल टीमों का पूरा सहयोग करें…

रामगंज समेत पूरे शहर के लोगों से कहना चाहूंगा कि जिस किसी को भी खुद में या परिवार के किसी सदस्य में या किसी जानकार में इस बीमारी के लक्षण दिख रहे हैं, तो वह घबराए नहीं, प्रशासन को इसकी इत्तेला दे। साथ ही सभी लोग इन दिनों घर-घर सर्वे कर रही मेडिकल टीमों का पूरा सहयोग करें। इन लोगों से अच्छा सुलूक करें, इलाकों के जिम्मेदार लोग भी ध्यान रखें कि मेडिकल टीम और पुलिस के साथ हरगिज बदसुलूकी न होने पाए।
मुफ्ती जाकिर नोमानी
शहर मुफ्ती जयपुर

एनपीआर से इस सर्वे का कोई लेना-देना नहीं

जो मेडिकल स्टाफ आपके घरों में जांच करने आ रहा है उसका पूरा सहयोग करें। सरकार मेडिकल स्टाफ के माध्यम से घर-घर की रिपोर्ट लेकर कोरोना के संक्रमण के बारे में जानकारी जुटा रही है। लोगों की जानकारी के लिए ये भी कहना चाहूंगा कि एनपीआर से इस सर्वे का कोई लेना देना नहीं है। ये टीमों सिर्फ कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर काम कर रही हैं। मेरी किशनपोल विधानसभा के लोगों से गुजारिश है कि डॉक्टरों की एडवायजरी का पालन करें। घरों में रहें। पुलिस-प्रशासन का पूरा सहयोग करें।

Home / Jaipur / रामगंज में ‘कोरोना विस्फोट’ पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो