scriptराजस्थान: करोड़ों की अवैध शराब बरामदगी मामले ने पकड़ा तूल, जानें अब Hanuman Beniwal ने क्या उठा डाले सवाल? | RLP MP Hanuman Beniwal raise question on illegal liquor investigation | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: करोड़ों की अवैध शराब बरामदगी मामले ने पकड़ा तूल, जानें अब Hanuman Beniwal ने क्या उठा डाले सवाल?

– करोड़ों रुपए कीमत की अवैध शराब बरामदगी मामला, सांसद हनुमान बेनीवाल ने उठाया जांच प्रक्रिया पर सवाल, सिरोही एसपी की मिलीभगत की जांच एडीजी स्तर के अफसर से करवाने की मांग, फिलहाल एडिशनल एसपी को सौंपी गई है एसपी की संदिग्ध भूमिका की जांच
 

जयपुरJun 02, 2021 / 02:35 pm

Nakul Devarshi

RLP MP Hanuman Beniwal raise question on illegal liquor investigation

जयपुर।

प्रदेश के सिरोही ज़िले में करोड़ों की अवैध शराब की बरामदगी मामले में आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर तल्ख़ तेवर दिखाए हैं। सांसद बेनीवाल ने इस मामले की जांच प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अवैध शराब बरामदगी मामले में पुलिस अधीक्षक की संदिग्ध भूमिका की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है जो समझ से परे है। उन्होंने इस मामले को गंभीर मानते हुए राज्य सरकार से इसकी जांच एडीजी रैंक के अधिकारी से करवाने की अपील की है।

 

 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा में निर्मित शराब अवैध रूप से पूरे राजस्थान को पार करते हुए गुजरात बॉर्डर पर पकड़ी जाती है। ये बड़े स्तर पर पुलिस की मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस ताज़ा मामले में पुलिस अधीक्षक की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि एक पुलिस कार्मिक को पुलिस अधीक्षक ने इसलिए निलंबित किया क्योंकि उसने अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही की, यह बयान स्वयं पुलिस का जवान दे रहा है। लिहाज़ा अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होना आवश्यक है।

https://twitter.com/RajGovOfficial?ref_src=twsrc%5Etfw

‘फील्ड पोस्टिंग देने से पहले देखा जाए पूर्व का कार्यकाल’
सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को भी इस मामले को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर दिखे थे। अवैध शराब बरामदगी के मामले पर दी प्रतिक्रिया में उन्होंने पुलिस अधीक्षक की कार्यशैली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

 

 

सांसद बेनीवाल ने मौजूदा सिरोही पुलिस अधीक्षक पर जालोर पुलिस अधीक्षक कार्यकाल के दौरान विगत वर्ष के लॉकडाउन अवधि में चौथ वसूली कर लोगों को गुजरात सीमा से जालोर जिले में एंट्री देने के आरोप लगाए थे। तब उन्हें हटाकर फिर से सिरोही पुलिस अधीक्षक लगा दिया गया था। बेनीवाल ने राज्य सरकार से ऐसे अधिकारियों को फील्ड पोस्टिंग देने से पहले उनके पूर्व के कार्यकाल को नजरअंदाज नहीं करने का आग्रह भी किया।

Home / Jaipur / राजस्थान: करोड़ों की अवैध शराब बरामदगी मामले ने पकड़ा तूल, जानें अब Hanuman Beniwal ने क्या उठा डाले सवाल?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो