scriptRLP Rajasthan: ‘किसान-युवा आक्रोश’ रैली से होगा उपचुनाव ‘शंखनाद’, तीनों विधायकों ने डाला सुजानगढ़ में ‘डेरा’ | RLP rajasthan Bye election in four seats, latest update in hindi | Patrika News
जयपुर

RLP Rajasthan: ‘किसान-युवा आक्रोश’ रैली से होगा उपचुनाव ‘शंखनाद’, तीनों विधायकों ने डाला सुजानगढ़ में ‘डेरा’

RLP Rajasthan to contest Bye-Elections : चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की बढ़ रही सरगर्मियां, रालोपा के तीनों विधायक आज से डाल रहे सुजानगढ़ में ‘डेरा’, तीन दिन तक कैंप कर चुनावी तैयारियों को देंगे अंजाम, पुखराज गर्ग, नारायण बेनीवाल और इंदिरा बावरी का आज से सुजानगढ़ कैंप, 7 मार्च को उपचुनाव क्षेत्र के सांडवा में होगी ‘युवा-किसान आक्रोश’ रैली
 

जयपुरMar 05, 2021 / 11:31 am

Nakul Devarshi

RLP rajasthan Bye election in four seats, latest update in hindi

जयपुर।

प्रदेश की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव क्षेत्रों में सियासी हलचलें बढ़ने लगी हैं। कांग्रेस-भाजपा के बाद अब चुनाव मैदान में ताल ठोकने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी अपनी रणनीति के मुताबिक़ क्षेत्रों में पकड़ मजबूत बनाने की कवायद तेज़ कर दी है। रालोपा फिलहाल एक-एक सीट पर फोकस करते हुए अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में लगी है।

 

 

तीन विधायक, तीन दिन का कैम्प
कांग्रेस-भाजपा जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों को टक्कर देने में जुटी रालोपा अब तय रणनीति के अनुसार आज से फील्ड में सक्रीय हो गई है। पार्टी के तीनों विधायकों का आज से उपचुनाव क्षेत्र चुरू जिले के सुजानगढ़ में तीन दिन का कैम्प शुरू हो गया है। इन तीन दिनों में तीनों विधायक वहां के स्थानीय नेताओं से मिलकर आगे की रणनीति बनायेंगे। साथ ही विभिन्न वर्गों के बीच जाकर पार्टी पक्ष में प्रचार करेंगे।

 

 

इन 4 चेहरों पर रहेगा दारोमदार
स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव की तरह उपचुनाव में भी रालोपा को जीत दिलाने का दारोमदार प्रमुख रूप से चार चेहरों पर ही रहेगा। इनमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व एकमात्र सांसद हनुमान बेनीवाल तो मुख्य किरदार में रहेंगे ही, उनके अलावा तीनों विधायक पुखराज गर्ग, नारायण बेनीवाल और इंदिरा बावरी पर भी जिम्मेदारियां होंगी।

 

 

इनके अलावा रालोपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी और पूर्व विधायक व प्रदेश महामंत्री रामस्वरूप कसाना भी चुनावी बागडोर संभालेंगे।

 

 

‘आक्रोश रैली’ से होगा शंखनाद
चारों सीटों पर जीत के दावे के साथ उपचुनाव मैदान में उतरी रालोपा का पहला बड़ा चुनावी कार्यक्रम सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सांडवा में तय हुआ है। यहाँ 7 मार्च को ‘युवा-किसान आक्रोश’ रैली के साथ रालोपा अपने चुनावी अभियान का शंखनाद करने जा रही है। पार्टी की कोशिश इस पहले आयोजन के ज़रिये ज़्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन की होगी।

 

 

किसानों-युवाओं पर फोकस
रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल पहले ही कह चुके हैं कि रालोपा मौजूदा उपचुनाव प्रमुखतः किसानों और बेरोजगार युवाओं से जुड़े दो ही मुद्दों पर लड़ने उतर रही है। यही वजह है कि पार्टी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत भी किसान-युवा आक्रोश रैली के साथ करने जा रही है।

Home / Jaipur / RLP Rajasthan: ‘किसान-युवा आक्रोश’ रैली से होगा उपचुनाव ‘शंखनाद’, तीनों विधायकों ने डाला सुजानगढ़ में ‘डेरा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो