scriptKisan Andolan : 26 जनवरी की तर्ज़ पर अब राजस्थान में ‘ट्रेक्टर परेड’, हर जिले की सडकों पर दिखेंगे ट्रेक्टर ही ट्रेक्टर | RLP Tractor Parade in support of Kisan Andolan in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Kisan Andolan : 26 जनवरी की तर्ज़ पर अब राजस्थान में ‘ट्रेक्टर परेड’, हर जिले की सडकों पर दिखेंगे ट्रेक्टर ही ट्रेक्टर

कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन जारी, 5 फरवरी को रालोपा पार्टी निकालेगी ‘ट्रेक्टर परेड’, सांसद हनुमान बेनीवाल बोले, ‘हर जिला मुख्यालय पर होगा आयोजन’, रालोपा जिलाध्यक्षों को दिए कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने के निर्देश
 

जयपुरFeb 03, 2021 / 12:34 pm

Nakul Devarshi

RLP Tractor Pared in support of Kisan Andolan in Rajasthan

जयपुर।

किसान आंदोलन के तहत दिल्ली-एनसीआर में 26 जनवरी को निकाली गई ट्रेक्टर परेड की तर्ज़ पर अब राजस्थान में भी ट्रेक्टर परेड के ज़रिये ‘शक्ति प्रदर्शन’ किया जाएगा। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 5 फरवरी को प्रदेश के हर जिला मुख्यालय में ट्रेक्टर परेड निकालने का फैसला लिया है। इस प्रदर्शन का मकसद कृषि कानूनों का पुरजोर विरोध करने के साथ ही प्रदेश में किसान आंदोलन को मजबूती देना भी रहेगा।

 

जिला अध्यक्षों पर रहेगा जिम्मा
सांसद हनुमान बेनीवाल के अनुसार आगामी 5 फरवरी को रालोपा पार्टी द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर ट्रेक्टर परेड का आयोजन किया जायेगा। आरएलपी के जिला अध्यक्ष परेड कार्यक्रम की रूपरेखा तय करेंगे।

 

‘कीलें लगाकर आंदोलन नहीं कुचल सकती सरकार’
सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर सरकार द्वारा बेरिकेडिंग के आगे नुकीली कीलें लगाने जैसे इंतजामों पर भी सांसद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसी हरकतों से शासन आंदोलन को कुचल नहीं सकता। एलओसी की तर्ज पर इस तरह की किलेबंदी करना सरकार की छवि को जनता की नज़रों में प्रभावित करता है।

 

कानून वापसी तक घर वापसी नहीं
रालोपा पार्टी के बैनर तले और सांसद हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में सैंकड़ों की संख्या में किसान-युवा और पार्टी समर्थक 26 दिसंबर 2020 से अलवर के शाहजहांपुर-खेड़ा बॉर्डर पर पड़ाव डाले बैठे हैं। किसान आंदोलन के समर्थन आगे की रणनीति भी पड़ाव स्थल पर ही बनाई जा रही है।

 

सांसद ने कहा किसानों के मान-सम्मान के लिए कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन को समर्थन जारी रहेगा। गौरतलब है कि रालोपा सांसद ने संसद में भी राष्ट्रपति अभिभाषण और वित्त मंत्री के बजट भाषण पर भी अपना विरोध दर्ज करवाते हुए कृषि बिलों को वापिस लेने की पुरजोर मांग उठाई है।

Home / Jaipur / Kisan Andolan : 26 जनवरी की तर्ज़ पर अब राजस्थान में ‘ट्रेक्टर परेड’, हर जिले की सडकों पर दिखेंगे ट्रेक्टर ही ट्रेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो