scriptअभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन में संशोधन | RPSC: Candidates will be able to amend the application | Patrika News
जयपुर

अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन में संशोधन

प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा, 2018 का मामला, 20 से 29 जनवरी तक कर सकेंगे संशोधन, देना होगा शुल्क

जयपुरJan 17, 2020 / 09:46 am

MOHIT SHARMA

exam9.jpg
जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से हुई प्राध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा, 2018 के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का मौका दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 20 से 29 जनवरी तक किया जा सकेगा। इस संबंध में आयोग की सचिव रेणु जयपाल ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।
ये है संशोधन का तरीका
आयोग की सचिव रेणु जयपाल ने बताया कि 3 से 13 जनवरी तक सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र एक सत्र में सुबह 9 से 10.30 बजे तक और ऐच्छिक विषयों के प्रश्न पत्र सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक दो सत्रों में आयोजित किए गए थे। यह परीक्षा राजस्थान के सभी संभाग जिला मुख्यालयों पर हुई थी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन करने का अवसर दिया गया है। अभ्यर्थी का नाम, परीक्षा केन्द्र, फोटो, हस्ताक्षर व विषय में किसी भी प्रकार का अभ्यर्थी संशोधन नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा वे अन्य संशोधन कर सकेंगे।

देना होगा शुल्क
संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी को ई मित्र, ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 300 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन पोर्टल पर संशोधन कर सकेंगे। संशोधन केवल ऑनलाइन ही होंगे, इसमें ऑफ का विकल्प नहीं है।

Home / Jaipur / अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन में संशोधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो