scriptकार्रवाई का ऐसा डर… RSSB अध्यक्ष राज बोले- भारी संख्या में अयोग्य अभ्यर्थियों ने वापस लिए आवेदन | RSMSSB recruitment IN ineligible candidates withdrew their applications | Patrika News
जयपुर

कार्रवाई का ऐसा डर… RSSB अध्यक्ष राज बोले- भारी संख्या में अयोग्य अभ्यर्थियों ने वापस लिए आवेदन

राजस्थान में भर्तियों में अयोग्य होने के बाद भी आवेदन करने पर एफआईआर कराने की अधीनस्थ बोर्ड की चेतावनी के बाद भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन वापस लिए हैं।

जयपुरMay 04, 2024 / 07:56 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में भर्तियों में अयोग्य होने के बाद भी आवेदन करने पर एफआईआर कराने की अधीनस्थ बोर्ड की चेतावनी के बाद भारी संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन वापस लिए हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की 10 भर्तियों में आवेदन करने वाले 6582 अयोग्य अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन वापस लिए। बोर्ड ने 2 मई तक आवेदन वापस लेने का मौका दिया था। अब बोर्ड की ओर से अयोग्य अभ्यर्थियों पर काईवाई की जाएगी।
इधर, आवेदन वापस लेने से बोर्ड का राहत मिली है। इससे बोर्ड को अब भर्ती परीक्षाओं की कम तैयारी करनी पड़ेगी। अयोग्य अभ्यर्थियों ने पर्यवेक्षक महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भर्ती, छात्रावास अधीक्षक अल्पसंख्यक मामलात भर्ती, पर्यवेक्षक महिला भर्ती, लिपिक ग्रेड द्वितीय कनिष्ठ सहायक भर्ती, शीघ्र लिपिक भर्ती, कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती चार ट्रेड, कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती सोलह ट्रेड, पशु परिचर भर्ती, पर्यवेक्षक महिला अधिकारिता भर्ती, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड द्वितीय भर्ती से आवेदन वापस लिया है।
यह भी पढ़ें

अश्लील वीडियो सर्च करने में ‘राजस्थान’ नंबर वन… आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

इसीलिए लिया बोर्ड ने निर्णय

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने बताया कि बोर्ड की भर्ती परीक्षाओं में भारी संख्या में आवेदन आ रहे हैं। इनमें अभ्यर्थी अयोग्य होने के बाद भी आवेदन कर रहे हैं। इससे भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा भी बढ़ रहा है। इसको देखते हुए बोर्ड ने पिछले दिनों यह निर्णय लिया था। करीब 6582 अभ्यर्थी अपना आवेदन वापस ले लिया है। अब अयोग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मिले तो काईवाई होगी।

Home / Jaipur / कार्रवाई का ऐसा डर… RSSB अध्यक्ष राज बोले- भारी संख्या में अयोग्य अभ्यर्थियों ने वापस लिए आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो