scriptVideo : 60 यात्रियों से भरी बस में लगी ऐसी आग कि बचा सिर्फ ढ़ाचा, लाशें देखकर चीत्कार उठी फिंजा | 9 killed after tourist bus carrying pilgrims catches fire in Haryana | Patrika News
राष्ट्रीय

Video : 60 यात्रियों से भरी बस में लगी ऐसी आग कि बचा सिर्फ ढ़ाचा, लाशें देखकर चीत्कार उठी फिंजा

हरियाणा के नूंह में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। नूंह में एक पर्यटक बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई और 24 से ज्यादा घायल हो गए।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 10:59 am

Shaitan Prajapat

हरियाणा के नूंह में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। नूंह में एक पर्यटक बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई और 24 से ज्यादा घायल हो गए। मृतकों में छह महिलाएं और तीन पुरुष हैं। यह घटना सुबह करीब 2:30 बजे हुई। बस में करीब 60 लोग सवार थे। अधिकांश यात्री धार्मिक यात्रा पर गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में बस में आग लगी हुई दिख रही है और यह किसी फ्लाईओवर या पुल जैसी जगह पर खड़ी है। बताया जा रहा है कि घायलों में कुछ गंभीर है ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

बस में 60 श्रद्धालु थे सवार

बताया जा रहा है कि बस में श्रद्धालु सवार थे- जो उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन से चंडीगढ़ जा रहे थे। पुलिस के अनुसार, बस में करीब 60 लोग सवार थे। सभी तीर्थयात्री होशियारपुर, लुधियाना और चंडीगढ़ के थे। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

यात्रियों ने कूद कर बचाई अपनी जान

बस में सवार एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिलने पर वह बस से कूद गई और खुद को बचा लिया। उसने बताया कि एक बाइक सवार व्यक्ति ने बस में आग लगी हुई देखी और उसने बस को ओवरटेक करके ड्राइवर को इसके बारे में बताया। महिला ने बताया कि मैंने बस के नीचे से आवाज सुनी। हालांकि, बाद में बदबू भी आई। कई किलोमीटर तक बस के पीछे रहने वाला एक बाइक सवार आगे निकल गया और ड्राइवर से कहा कि बस में आग लग गई है। मैं आगे की सीटों में से एक पर बैठी थी, इसलिए मैं कूद गई।

7-8 दिन की तीर्थयात्रा कर लौट रहे थे घर

महिला ने बताया कि कई यात्री उसके रिश्तेदार थे और वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे। वह भी लुधियाना से है। उसने बताया कि वे 7-8 दिन की तीर्थयात्रा पर गए थे और घर लौट रहे थे। तभी अचानक यह हादसो हो गया।

घायलों को नूंह मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती

इस बीच, घायल लोगों को इलाज के लिए नूंह मेडिकल कॉलेज लाया गया है। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस टीम की मदद से एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। नूंह विधायक आफताब अहमद ने घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि इस घटना में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे समेत कई लोग घायल हुए हैं।

Hindi News/ National News / Video : 60 यात्रियों से भरी बस में लगी ऐसी आग कि बचा सिर्फ ढ़ाचा, लाशें देखकर चीत्कार उठी फिंजा

ट्रेंडिंग वीडियो