scriptराजधानी जयपुर में दौडी 4 हजार टीमें,लेकिन नहीं दिखा डेंगू | Runed 4 thousand team but not found Dengue | Patrika News
जयपुर

राजधानी जयपुर में दौडी 4 हजार टीमें,लेकिन नहीं दिखा डेंगू

राजधानी जयपुर में दौडी 4 हजार टीमें,लेकिन नहीं दिखा डेंगू

जयपुरAug 05, 2018 / 10:41 am

PUNEET SHARMA

Dengue gave the knock: a woman's death

Dengue gave the knock: a woman’s death

राजधानी जयपुर में दौडी 4 हजार टीमें,लेकिन नहीं दिखा डेंगू
जयपुर।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए धडाधड एक के बाद एक अभियान चला कर खुद की पीठ थपथपा रहा है। लेकिन स्थिति ऐसी है कि तीन दिन पहले राजधानी जयपुर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक अभियान चलाया गया। इस अभियान में चार हजार टीमें पूरे शहर में घर घर दौडी लेकिन किसी भी टीम को जयपुर में डेंगू नजर नहीं आया। जबकि हाल ही में हुई शहर में बारिश के शहर में जगह जगह सड़कों पर पानी भरा हुआ है और वहां डेंगू का लार्वा पनप रहा है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभियान चला कर डेंगू के लार्वा को नष्ट किया जा रहा है जिससे डेंगू नहीं फैले। लेकिन राजधानी में बीते तीन दिनों पहले जो मुख्य चिक्तिसा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से अभियान चलाया गया। इस अभियान में 4 हजार से ज्यादा टीमें लगाई गई लेकिन किसी भी टीम को डेंगू नहीं मिला। क्योंकि टीम सड़कों के खडड़ों में भरे पानी को नहीं देख पाई।
अब विभाग के ऐसे अभियानों की सच्चाई ऐसी है कि पूरे प्रदेश में दस लाख से ज्यादा लोग मौसमी बीमारियों से पीड़ित है। वहीं अचानक से मच्छरों की तादात बढने से घर घर बुखार के मरीज हो गए हैं और अस्पतालों में मौसमी बीमारियों के मरीजों की बाढ आ गई है।
अस्पतालों में मौसमी बीमारियों के मरीजों की बाढ आ गई है।
राजधानी जयपुर में हमेशा ही बारिश के मौसम से पहले और बाद में अभियान चलाए जाते हैं लेकिन ये अभियान ग्राउंड पर कम कागजों में ही ज्यादा नजर आ आता है। जिन जिलों में हाल ही में ज्यादा बारिश हुई है वहां जगह जगह पानी भरने से डेंगू और मलेरिया के मरीज सामने आने लगे हैं। अब विभाग खुद की पीठ थपथपा कर कह रहा है कि प्रदेश में मौसमी बीमारियां नियंत्रण में हैं।

Home / Jaipur / राजधानी जयपुर में दौडी 4 हजार टीमें,लेकिन नहीं दिखा डेंगू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो