निकाय- पंचायत चुनावों से पहले ग्रामीणों की नब्ज टटोलेगी कांग्रेस सरकार

15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक गांवों में महात्मा गांधी ग्राम उत्थान शिविर , ग्रामीणों की समस्याओं की मौके पर ही होगा निस्तारण , 2 अक्टूबर को है महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती

By: firoz shaifi

Updated: 15 Aug 2019, 09:36 PM IST

जयपुर। निकाय और पंचायतों चुनाव से पहले प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस फिर से अपने पैर जमाना चाहती है, निकाय और पंचायत चुनाव में ग्रामीण जनता का रुख क्या रहेगा, इसके लिए कांग्रेस गांव ढाणियों में जाकर ग्रामीणों की नब्ज टटोलेगी। इसकी तैयारियां राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस ने महात्मा गांधी ग्राम उत्थान शिविर लगाने का फैसला किया है।

ये ग्रामीण उत्थान शिविर 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में लगाए जाएंगे। दरअसल 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती हैं। इस लिहाज से कांग्रेस गांवों में जनता के बीच जाकर उन्हे फिर से अपने पाले में लाना चाहती है। इसकी घोषणा गुरूवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पीसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में की।

पायलट ने कहा कि महात्मा गांधी ग्राम उत्थान शिविरों में ग्रामीण जनता के पट्टे जारी करने सहित कई विभिन्न कार्य किए जाएंगे और मौके पर ही उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। पायलट ने कहा कि वे 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक सभी गांवों में महात्मा गांधी ग्राम उत्थान शिविर लगाने की घोषणा विधानसभा में भी कर चुके हैं। पायलट ने कहा कि पंचायती राज, ग्रामीण विकास और राजस्व विभाग के तहत ये शिविर लगाएं जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब प्रशासनिक अधिकारी कैंप लगाकर गांवों में बैठते हैं तो जनता की बहुत सारी समस्याओं का निस्तारण होता है।


पीसीसी मुख्यालय में हुआ स्वतंत्रता सैनानियों का सम्मान
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 73 वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रात: 7.30 बजे कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करते हुए समाज के कमजोर, पिछड़े व गरीब वर्ग का कल्याण करना आज सबसे बड़ी चुनौती ।

कांग्रेसजनों को इस कसौटी पर खरा उतरना है। पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने ध्वजारोहण के पश्चात कांग्रेस मुख्यालय, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया गया। पायलट ने स्वतंत्रता सैनानी रामू सैनी, सुन्दर देवी आजाद, रामेश्वर चौधरी, राजेन्द्र नाथ भार्गव एवं कालीदास स्वामी का सूत की माला पहनाकर, श्रीफल भेंटकर एवं शॉल पहनाकर सम्मान किया।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned