सचिन पायलट ने जताई उम्मीद, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियां

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होने और राजनीतिक नियुक्तियों की उम्मीद जताई है।

By: kamlesh

Published: 14 Apr 2021, 01:40 PM IST

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होने और राजनीतिक नियुक्तियों की उम्मीद जताई है। सचिन पायलट ने आज पीसीसी में मीडिया से बातचीत में कहा किपायलट ने कहा कि सरकार को बने ढाई साल का वक्त हो चुका है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समय-समय पर राजनीति नियुक्त कर रहे हैं लेकिन आने वाले समय में और तेजी से काम होना चाहिए मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के लिए जो 3 सदस्य कमेटी बनी थी उसमें एक सदस्य अहमद पटेल के देहांत के चलते कामकाज ठप हो गया था लेकिन मुझे भरोसा है कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में जो कमेटी बनी थी वह जल्द काम पूरा करेगी अब देरी का कोई कारण नहीं बचा है

तीनों सीटों पर जीतेगी कांग्रेस
पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस तीनों उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी। उपचुनाव में सबने अच्छा काम किया है। नेताओं कार्यकर्ताओं ,विधायकों और मंत्रियों ने चुनाव में खूब मेहनत की। सरकार ने ढाई साल में जो काम किए हैं उसके आधार पर भी जनता कांग्रेस को वोट देगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा इन दिनों अंतर कलह से जूझ रही है।

कोरोना की स्थिति गंभीर
पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि देश प्रदेश में कोरोना की स्थिति गंभीर है हमें अपने अनुभव से सीखना चाहिए लोगों के मन से डर निकल गए हैं लेकिन वायरस अभी गया नहीं है अब गांवों से भी कोरोना के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं।सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि हर व्यक्ति को वेक्सीन लगना चाहिए यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है सब लोग सख्ती के साथ गाइडलाइन का पालन करें।

पार्टी जहां भेजती है वहां जाता हूं प्रचार के लिए
तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी जहां-जहां भी उन्हें प्रचार के लिए भेजती है वे वहाँ वहाँ जा जाते हैं। असम, केरल भी प्रचार के लिए गए थे।नामांकन के दौरान भी तीनों सीटों पर प्रचार के लिए गए थे पार्टी आगे भी जहां भेजेगी वह प्रचार के लिए जाते रहेंगे

एससी- एसटी विधायकों की नाराजगी नहीं
एससी एसटी विधायकों के नारजगी के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि विधायकों की कोई नाराजगी नहीं है। जनप्रतिनिधि सामाजिक मुद्दे उठाते रहते हैं जो मुद्दे उठाए हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। दलितों पर अत्याचार समाज के लिए आईना है। प्रदेश में ऐसा सुरक्षा कवच बनना चाहिए जिससे सब लोग सुरक्षित महसूस करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned