Rajasthan BJP का 'बिजी शेड्यूल', आगामी 10 दिन में सिलसिलेवार कई कार्यक्रम

प्रदेश भाजपा के अगले 10 दिन का शेड्यूल बेहद व्यस्त, सिलसिलेवार गतिविधियों की बनी रूपरेखा- तैय्यारियों में जुटा नेतृत्व, योग दिवस, सुन्दर सिंह भंडारी स्मृति दिवस, डॉ मुखर्जी पुण्यतिथि पर होंगे आयोजन, आपातकाल के 25 जून को मनाया जाएगा काला दिवस, 22 जून को प्रदेश कार्यसमिति की सेमी वर्चुअल बैठक

 

By: nakul

Published: 19 Jun 2021, 02:58 PM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा के आगामी 10 दिन संगठन स्तर पर बेहद व्यस्त रहने वाले हैं। दरअसल, इस महीने के आखिरी तक सिलसिलेवार आयोजन होने हैं जिसे सफल बनाने के लिए प्रदेश नेतृत्व जुटा हुआ है।

 

ऐसे चलेगी कार्यक्रमों की श्रंखला
- 21 जून : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
- 22 जून : प्रदेश कार्यसमिति की सेमी वर्चुअल बैठक
- 22 जून : स्व. सुन्दर सिंह भण्डारी स्मृति दिवस
- 23 जून : जनसंघ संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि
- 25 जून : आपातकाल का काला दिवस
- 27 जून : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम

 

प्रदेश नेतृत्व ने बनाई रूपरेखा, तैय्यारियाँ शुरू
आगामी 10 दिनों में एक के बाद एक आयोजन का ‘कलेंडर’ जारी होने के बाद प्रदेश नेतृत्व ने इन कार्यक्रमों की रूपरेखा बना ली है। साथ ही इनके सफल आयोजन को लेकर तैय्यारियाँ जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन प्रत्येक जिले के हर मण्डल पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए दो-दो योग शिविरों का पार्टी आयोजन करेगी।

 

इसी तरह से 23 जून को भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान दिवस और 6 जुलाई को जन्मदिवस की अवधि में प्रदेशभर के सभी बूथों पर कई गतिविधियाँ होंगी। इनमें श्रद्धांजली सभाएं, व्याख्यान, वर्चुअल विचार गोष्ठियां, सभी बूथों पर वृक्षारोपण कार्यक्रम से लेकर प्लास्टिक रहित अभियान चलाया जाएगा।

 

डॉ पूनियां ने बताया कि 22 जून को स्व. सुन्दर सिंह भण्डारी स्मृति दिवस को प्रदेशभर में जन्म शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को याद किया जाएगा। इसी तरह से 25 जून को आपातकाल का काला दिवस मनाया जायेगा जबकि 27 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिला एवं मण्डल स्तर पर सुना जायेगा। इनके अलावा कोरोना की तीसरी लहर को मद्देनजर हर मण्डल पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक लोगों को कोविड गाइडलाइन व वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक भी करेंगे।

 

डाॅ. पूनियां ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को मद्देनजर रखते हुए पार्टी हर मण्डल पर स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी, जो लोगों को कोविड गाइडलाइन व वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता का कार्य करेंगे।

 

मिनी वर्चुअल बैठक 22 जून को, अरुण सिंह रहेंगे मौजूद
डॉ पूनियां ने बताया कि 22 जून को प्रदेश कार्यसमिति की सेमी वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डॉ. अरूण सिंह मौजूद रहेंगे। इनके अलावा पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी भी शामिल होंगे। बैठक में सेवा ही संगठन के कार्यक्रमों की चर्चा, कोरोना काल में पार्टी के दिवंगत हुए कार्यकर्ताओं को सम्बल देने के लिए कार्ययोजना पर चर्चा, सशक्त मण्डल, सक्रिय बूथ समिति, पन्ना प्रमुख नियुक्ति, प्रदेश एवं जिलों के राजनीतिक व संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned