scriptराजस्थान में आतंकी हमले का साया, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा | Security tightened in Rajasthan after terror alert | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में आतंकी हमले का साया, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा

राजस्थान में आतंकवादी हमले का साया है। आतंकी हमले के इस साए को लेकर प्रदेश पुलिस के उच्च अफसरों ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

जयपुरSep 02, 2017 / 11:47 am

santosh

terr alert
जयपुर। राजस्थान में आतंकवादी हमले का साया है। आतंकी हमले के इस साए को लेकर प्रदेश पुलिस के उच्च अफसरों ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। ईद के त्योहार को देखते हुए प्रदेश भर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही सतर्क भी हैं।
नॉर्थ में पडऩे वाले राज्य टारगेट पर
पुलिस मुख्यालय के अफसर खुद इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जम्मू की ओर से कुछ आतंकवादी भारत में घुस सकते हैं। उनके टारगेट पर नॉर्थ में पडऩे वाले राज्य हो सकते हैं।
सुरक्षा चैक और वीडियो रिकॉर्डिंग
नॉर्थ के हिस्से में आने वाले जिलों में विशेष तौर पर सुरक्षा मजबूत की गई है। प्रदेश के अलवर, भरतपुर, जयपुर और अन्य बॉर्डर क्षेत्रों में पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इन जिलों में बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों को चैक किया जा रहा है। संदिग्धों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है। एटीएस और एसओजी के अफसर इन जिलों के पुलिस अधीक्षकों के संपर्क में हैं।
कल ही जैलसमेर से पकड़ा गया था संदिग्ध
मालूम हाे कि प्रदेश में संदिग्ध गतिविधियों में पहले भी कई संदिग्ध गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें जैसलमेर, बाडमेर और जोधपुर के संदिग्ध हैं। पिछले एक साल में करीब तीस से भी संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा चुकी है। इनमें से अधिकतर पाकिस्तान से लौटते समय अरेस्ट किए गए हैं।शुक्रवार शाम भी जैसलमेर से सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास से जो दस्तावेज मिले हैं उनकी जांच की जा रही है।
किसी भी संदिग्ध वस्तु काे हाथ न लगाएं, सतर्क रहें
एेसे में अगर आपकाे अपने पास काेर्इ संदिग्ध आदमी या वस्तु दिखार्इ दे ताे तुरंत पुलिस काे सूचित करें। किसी भी संदिग्ध वस्तु काे हाथ न लगाएं। सतर्क रहें।

Home / Jaipur / राजस्थान में आतंकी हमले का साया, सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो