scriptराजस्थान में चार मई से भीषण गर्मी का अलर्ट, 45 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान | Severe heat alert in Rajasthan from May 4, heatwave to continue in the second week, temperature to reach 45 degrees | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में चार मई से भीषण गर्मी का अलर्ट, 45 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान

Rajasthan Weather Update : प्रदेश में फिलहाल गर्मी का असर देखने को नहीं मिल रहा है। दिन और रात का पारा सामान्य से भी पांच डिग्री कम रिकॉर्ड किया जा रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में मई के महीने में गर्मी असर दिखाएगी।

जयपुरMay 02, 2024 / 05:00 am

Omprakash Dhaka

Rajasthan Weather Update Severe Heat in Rajasthan Weather Alert Heatwave Increase in Temperature Weather Station Jaipur
Rajasthan Weather Update : प्रदेश में फिलहाल गर्मी का असर देखने को नहीं मिल रहा है। दिन और रात का पारा सामान्य से भी पांच डिग्री कम रिकॉर्ड किया जा रहा है। लेकिन आने वाले दिनों में मई के महीने में गर्मी असर दिखाएगी। चार मई के बाद प्रदेश में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। पश्विमी राजस्थान के जिलों में तापमान 45 डिग्री तक पहुंचेगा। दूसरे और तीसरे सप्ताह में दिन का पारा सामान्य से भी अधिक रिकॉर्ड किया जाएगा।
दूसरे सप्ताह में हीटवेव की चलने की संभावना जताई गई है। मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान में मई के महीने में गर्मी का असर अधिक देखने को मिलेगा। वहीं, पूर्वी राजस्थान के जिलों में हल्की राहत देखने को मिलेगी। मई के दूसरे सप्ताह में बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाओं के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में आंधी-बारिश की गतिविधियां होंगी, इससे तापमान में हल्की गिरावट होगी।
इधर, बुधवार को दिन के पारे में सबसे अधिक गिरावट संगरिया में 4.4 डिग्री दर्ज की गई। यहां दिन का तापमान 31.4 डिग्री पर आ गया। वहीं, रात को सबसे अधिक पारे में गिरावट पांच डिग्री तक करौली और अंता में देखने को मिली।

Home / Jaipur / राजस्थान में चार मई से भीषण गर्मी का अलर्ट, 45 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो