scriptअब नहीं बचेगा जीवाणु, पुलिस ने पेश किया चालान, 400 पेज की बनाई चार्जशीट | Shastri nagar rape accused jivanu police chargesheet at court | Patrika News
जयपुर

अब नहीं बचेगा जीवाणु, पुलिस ने पेश किया चालान, 400 पेज की बनाई चार्जशीट

Shastri Nagar Rape Case : पुलिस का जीवाणु ( Jivanu ) के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने का दावा Jaipur Crime News

जयपुरJul 24, 2019 / 10:47 pm

pushpendra shekhawat

jivanu

अब नहीं बचेगा जीवाणु, पुलिस ने पेश किया चालान, 400 पेज की बनाई चार्जशीट

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर. शास्त्रीनगर में बच्ची से दुष्कर्म ( Shastri Nagar Rape Case ) के प्रकरण में पुलिस ने कुख्यात सीरियल रेपिस्ट सिकंदर उर्फ जीवाणु ( Jivanu ) की गिरफ्तारी के 18 दिन बाद बुधवार को अदालत में आखिर चालान पेश कर दिया। पुलिस ने 400 पेज की चार्जशीट में पीडि़ता और उसके परिजन सहित कुल 34 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। जांच दल ने आरोपी के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने का दावा किया है।
पुलिस ने जीवाणु को 6 जुलाई को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उसने एक जुलाई की शाम को शास्त्रीनगर से सात वर्षीय बालिका को उठाया और अमानीशाह नाले में ले जाकर बलात्कार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सिम और मोबाइल फोन के टुकड़े बरामद किए हैं। पुलिस ने मजदूरों के सहयोग से 20 मीटर तक गंदे नाले के साफ कराया तब जाकर आरोपी के मोबाइल फोन के टुकड़े बरामद हो पाए। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने बच्ची को खिलौना पिस्टल से डराया था। बच्ची चिल्लाई तो पिस्टल से आंख पर वार किया था।

ये लगाईं धाराएं

विशेष लोक अभियोजक महावीर सिंह ने बताया कि पोक्सो मामले की विशेष अदालत क्रम 6 में बुधवार को आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 363, 376, 376 एबी और पोक्सो एक्ट की धारा 3/4 व 5/6 के तहत दर्ज मामलों में चालान पेश किया गया है।

बलात्कार-कुकर्म करने का आदी
जांच में पुलिस ने माना कि जीवाणु बच्चों से बलात्कार-कुकर्म करने का आदी है। उसकी मानसिक स्थिति पूरी तरह गंदी हो चुकी है। डीसीपी मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि 22 जून को चार वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार के मामले में भी शीघ्र चालान पेश किया जाएगा। अदालत में आरोपी के खिलाफ दर्ज 18 मामलों की पूरी रिपोर्ट, गवाहों के बयान सहित अन्य कार्रवाई के लिए शीघ्र ही केस ऑफिसर भी नियुक्त कर दिया जाएगा।
केस ऑफिसर रखेगा निगरानी
डीसीपी मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि जीवाणु के खिलाफ 22 जून को चार वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म के मामले में भी शीघ्र ही चालान पेश कर दिया जाएगा। अदालत में आरोपी के खिलाफ दर्ज 18 मामलों की पूरी रिपोर्ट, गवाहों के बयान सहित अन्य कार्रवाई के लिए शीघ्र ही केस ऑफिसर भी नियुक्त कर दिया जाएगा।

Home / Jaipur / अब नहीं बचेगा जीवाणु, पुलिस ने पेश किया चालान, 400 पेज की बनाई चार्जशीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो