scriptगुलाबी नगरी के इस म्यूजियम में दिखेगी आभूषणों की खास झलक, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे उद्घाटन में | Shatrughan Sinha Inaugaration Amrapali Museum in jaipur | Patrika News
जयपुर

गुलाबी नगरी के इस म्यूजियम में दिखेगी आभूषणों की खास झलक, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे उद्घाटन में

विजिटर्स के लिए एक आदर्श स्थल होगा, जो आभूषणों और कलाकृतियों के माध्यम से भारत की विरासत और इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं…

जयपुरJan 20, 2018 / 08:45 pm

पुनीत कुमार

Shatrughan Sinha
जयपुर। प्रदेश के पहले हेरिटेज ज्वैलरी हाउस ‘आम्रपाली म्यूजियम’ का उद्घाटन शनिवार को सी-स्कीम में हुआ। म्यूजियम का उद्घाटन बॉलीबुड सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व मंत्री बीना काक ने किया। इस दौरान उन्होंने म्यूजियम में प्रदर्शित कलेक्शन को बारीकी से समझा।
इस दौरान आम्रपाली ज्वैल्स के संस्थापक राजीव अरोड़ा और राजेश अजमेरा ने बताया कि यह म्यूजियम डिजाइनिंग एक्सपर्ट, विद्यार्थियों, पारखियों के साथ जयपुर आने वाले विजिटर्स के लिए एक आदर्श स्थल होगा। जो लोग आभूषणों और कलाकृतियों के माध्यम से भारत की विरासत और इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं। साथ ही यह म्यूजियम डिजाइन को प्रेरित करने वाले तत्वों जैसे नेचर, रिलीजन, ज्योमेट्री और इंटरनेशनल ट्रेंड्स को जानने का भी प्रयास करेगा।
यह भी पढ़ें

पद्मावत घमासान: करणी सेना का 25 को भारत बंद का ऐलान! भंसाली ने कालवी को भेजा फिल्म देखने का न्यौता

म्यूजियम में शामिल संग्रह म्यूजियम के संग्रह में चांदी की वस्तुओं और आभूषणों में पीकदान, गुलाबजल स्प्रिंकलर्स से लेकर विभिन्न आकृतियों एवं शिल्पकौशल की प्लेट, टी सेट, बॉक्सेज तथा टूथपिक जैसी पर्सनल एसेसरीज के साथ चांदी के रथ जैसी असाधारण वस्तुएं सम्मिलित हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में शादी का अनोखा कार्ड,श्लोक नही, छपवाए मोदी मिशन के नारे

फिल्मों के लिए डिजाइन बाहुबली द बिगनिंग फिल्म के लिए विशेष रूप से ज्वैलरी बनाने के साथ ही बाहुबली द कॉन्क्लूजन का ज्वैलरी पार्टनर भी रहा है। कंगना रनौत की आगामी फिल्म मणिकर्णिका के लिए भी ज्वैलरी बना रहा है। इससे पहले भी कई फिल्मों में आम्रपाली की ओर से डिजाइन की गई ज्वैलरी का प्रयोग किया जा चुका है।

Home / Jaipur / गुलाबी नगरी के इस म्यूजियम में दिखेगी आभूषणों की खास झलक, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे उद्घाटन में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो