scriptकतर में फंसा है सीकर का ‘फायर फाइटर’, पीड़ित ने लगाई स्वदेश वापसी की गुहार | sikar youth Stranded in Qatar | Patrika News
जयपुर

कतर में फंसा है सीकर का ‘फायर फाइटर’, पीड़ित ने लगाई स्वदेश वापसी की गुहार

देश भर में लॉक डाउन के बीच क़तर के दोहा में कार्यरत राजस्थान के सीकर निवासी मनेंद्र सिंह शेखावत ने खुद के फंसे होने की जानकारी देते हुए एयर एम्बुलेंस के ज़रिये हिंदुस्तान पहुंचाने की गुहार लगाई है।

जयपुरApr 03, 2020 / 09:02 pm

Kamlesh Sharma

sikar youth Stranded in Qatar

देश भर में लॉक डाउन के बीच क़तर के दोहा में कार्यरत राजस्थान के सीकर निवासी मनेंद्र सिंह शेखावत ने खुद के फंसे होने की जानकारी देते हुए एयर एम्बुलेंस के ज़रिये हिंदुस्तान पहुंचाने की गुहार लगाई है।

जयपुर। देश भर में लॉक डाउन के बीच क़तर के दोहा में कार्यरत राजस्थान के सीकर निवासी मनेंद्र सिंह शेखावत ने खुद के फंसे होने की जानकारी देते हुए एयर एम्बुलेंस के ज़रिये हिंदुस्तान पहुंचाने की गुहार लगाई है। मनेंद्र ने इस सिलसिले में क़तर स्थित भारतीय दूतावास को पत्र लिखकर उसे स्वदेश भेजने की व्यवस्था किये जाने की अपील की है।
ब्लड इंफेक्शन से पीड़ित, नहीं मिल रहा उपचार
भारतीय दूतावास को लिखे पत्र में मनेंद्र ने बताया है कि वे मूल रूप से सीकर नवलगढ़ तहसील के ग्राम गोथरा का निवासी है। मनेंद्र ने बताया कि वे दोहा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट में पिछले आठ वर्ष से फायर फाइटर सुपरवाईज़र के पद पर कार्यरत हैं। पिछले कुछ दिनों से वे ब्लड इंफैक्शन और इंसोम्निया नाम की बीमारी से ग्रसित हैं।
इस बीमारी का उपचार स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। लेकिन अभी तक स्वास्थ्य में सुधार नहीं आया है और अब यहां उन पर ध्यान भी नहीं दिया जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में काम कर पाना मुनासिब नहीं है। वहीं स्वदेश में घर पर भी परिवार मानसिक अवसाद पर है। मुझे अब आगे का उपचार हिंदुस्तान में करवाना है। कृपया एयर एम्बुलेंस के जरिए दोहा से जयपुर के लिए भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
https://twitter.com/DrSJaishankar?ref_src=twsrc%5Etfw
नागौर सांसद ने भी की पैरवी मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया ने मनेंद्र सिंह शेखावत के दोहा में फंसे होने का मामले को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल से अवगत करवाया। इसके बाद बेनीवाल ने विदेश मामलात मंत्री एस जयशंकर से मनेंद्र के सकुशल हिंदुस्तान वापसी के लिए हस्तक्षेप की अपील की। बेनीवाल ने ट्वीट के ज़रिये भी दोहा कतर में रह रहे महेंद्र सिंह शेखावत के ईलाज के लिए वहां दूतावास व सरकार से त्वरित बात करने की अपील की है।

Home / Jaipur / कतर में फंसा है सीकर का ‘फायर फाइटर’, पीड़ित ने लगाई स्वदेश वापसी की गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो