scriptएक ही नंबर के 2 ट्रकों से हेराफेरी, एईएन सहित 6 गिरफ्तार, ऐसे खुला पूरा राज | six arrested by jaipur police | Patrika News
जयपुर

एक ही नंबर के 2 ट्रकों से हेराफेरी, एईएन सहित 6 गिरफ्तार, ऐसे खुला पूरा राज

विद्युत निगम के स्क्रैप गोदाम में लाखों के माल की हेराफेरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने एईएन अरुणकुमार सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया है।

जयपुरApr 24, 2019 / 09:24 pm

Kamlesh Sharma

 jaipur police
देवेन्द्र शर्मा/जयपुर। विद्युत निगम के स्क्रैप गोदाम में लाखों के माल की हेराफेरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने एईएन अरुणकुमार सहित 6 जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों एक कार व 2 ट्रक जब्त किए हैं। ट्रकों से 32 टन स्क्रैप माल बरामद हुआ है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रसन्नकुमार खमेसरा ने बताया कि मंगलवार रात हीरापुरा पावर हाउस स्थित स्क्रैप गोदाम से ट्रक में माल लेकर जैसे ही निकले, आरोपियों को पकड़ लिया गया। मामले में कृष्णापुरी मानसरोवर निवासी एईएन अरुणकुमार (35), नारनौल निवासी अजीत सिंह (45), नागौर पीलवा निवासी राजवीर सिंह (26), गिरोह के सरगना खातीपुरा रोड रावलजी का बंधा निवासी रामावतार मीणा (65), सुरेन्द्र मीणा (36) और दिनेश मीणा (32) को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 79 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं।
यों कर रहे थे हेराफेरी
सरगना रामावतार अपने साथियों के साथ मिलकर सरकारी नीलामी में भाग लेता और बाजार से ऊंची कीमत में बोली छुड़वाकर कर्मचारियों से सांठगांठ कर लेता था। हेराफेरी के लिए गिरोह एक ही नंबर के 2 ट्रकों का इस्तमाल करते थे। गोदाम से माल लेकर निकले एक ट्रक का वजन नहीं कराते, उसकी जगह उसी नंबर के दूसरे ट्रक में मात्र 6-7 टन का स्क्रैप डालकर वजन कराते थे। इस दौरान सरगना व एईएन भी धर्मकांटे पर पहुंचते थे। वे रजिस्टर में एंट्री कर लेते थे।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था, अब आलीशान बंगला-गाडिय़ां
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ठाठ से रहते थे। सरगना रामावतार एनबीसी में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था और 2002 में छंटनी के दौरान निकाला गया था। इसके बाद हेराफेरी का काम करने लगा। उसके पास आलीशान मकान और कई लग्जरी गाडिय़ां हैं। उसके घर दर्जनभर कारें, लग्जरी बाइक, 4 ट्रक, 2 पिकअप भी मिले हैं। माना जा रहा है कि वे दर्जनभर ट्रकों में हीरापुरा गोदाम से माल ले जा चुके हैं।

Home / Jaipur / एक ही नंबर के 2 ट्रकों से हेराफेरी, एईएन सहित 6 गिरफ्तार, ऐसे खुला पूरा राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो