scriptएसएमएस अस्पताल से ऐसे चोरी हुआ था चार महीने का दिव्यांश, पुलिस ने किया खुलासा | sms hospital baby stolen divyansh found jaipur police | Patrika News
जयपुर

एसएमएस अस्पताल से ऐसे चोरी हुआ था चार महीने का दिव्यांश, पुलिस ने किया खुलासा

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के बांगड़ यूनिट से किडनैप किए गए 4 महीने के मासूम बच्चे को जयपुर पुलिस ने सकुशल दस्तयाब कर लिया है।

जयपुरAug 06, 2022 / 09:43 pm

Kamlesh Sharma

jaipur.jpg

जयपुर। जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के बांगड़ यूनिट से किडनैप किए गए 4 महीने के मासूम बच्चे को जयपुर पुलिस ने सकुशल दस्तयाब कर लिया है। 3 दिन बाद पुलिस ने बच्चे को शिप्रापथ थाना इलाके के रीको इंडस्ट्रियल एरिया के पवन विहार कॉलोनी से दस्तयाब किया है। बच्चे को किडनैप करने वाले एक आरोपी राजू उर्फ हेमेंद्र को पुलिस ने मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी हेमेंद्र के घर में 4 बेटियां थी और बेटा नहीं था। ऐसे में बेटे की चाहत में हेमेंद्र ने करीब 1 महीने की रेकी करने के बाद 4 महीने के दिव्यांश को सवाई मानसिंह अस्पताल से ले गया।

आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के लिए कई दिन तक दिव्यांश के परिजनों कि मदद के बहाने विश्वास में लिया और फिर मौका देख कर बच्चे का किडनैप कर फरार हो गया। 3 दिन तक आरोपी ने इस बच्चे को अपने घर पर छुपाए रखा। अचानक से महेश नगर थाने के कांस्टेबल भीम सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जयपुर शहर के अस्पताल से गायब हुआ 4 महीने का मासूम दिव्यांश शिप्रा पथ के रीको इंडस्ट्रियल एरिया के पवन विहार कॉलोनी में एक मकान में देखा गया है। सूचना पर कॉन्स्टेबल भीम सिंह खुद अकेला कॉलोनी में पहुंचा और आरोपी के बारे में सूचना जुटाना शुरू कर दिया। सूचना पुख्ता हो जाने के बाद कांस्टेबल भीम सिंह ने महेश नगर थाने की मदद से आरोपी को बच्चे के साथ रंगे हाथों दबोच लिया।

यह भी पढ़ें

राखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपर




6 माह से बना रहा था प्लान, कई बार किडनैप में हुआ फेल
पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी राजू उर्फ हेमेंद्र पिछले 6 महीने से अपने लिए एक बच्चे की किडनैपिंग करने की योजना बना रहा था। उसे बच्चे की चाहत थी। ऐसे में सिंधी कैंप, रेलवे स्टेशन पर भी आरोपी ने बच्चा किडनैप करने की योजना भी बनाई थी। लेकिन इस योजना में आरोपी फेल हो गया। मौका देख कर आरोपी सवाई मानसिंह अस्पताल से ये बच्चा चोरी करने में कामयाब हो गया। हालांकि इस पूरे प्रकरण में हेमेंद्र के परिवार की भूमिका को लेकर भी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। किडनैपिंग के इस प्रकरण में परिवार की भूमिका पाए जाने पर अन्य लोगों को भी पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस ने बच्चे को सकुशल दस्तयाब कर उसके परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढें : आंखों के आंसू सूखे, हर आहट से लग रहा डर, ऐसा है दिव्यांश के परिवार का हाल

ऐसे हुआ था बच्चा चोरी..
एसएमएस अस्पताल में एक परिवार दौसा से चार साल के बच्चे के इलाज के लिए अस्पताल आया था। बच्चे को सवाई मानसिंह अस्पताल के एक वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसका चार महीने का छोटा भाई अपनी मां और दादा-दादी के साथ था। तभी बुधवार सुबह एक अनजान शख्स उनके परिवार से मिला। अनजान ने बताया कि वह एक मरीज के साथ आया हुआ है। शाम को जब बच्चे के दादा-दादी अस्पताल के परिसर में खाना खा रहे थे। इस दौरान चार महीने का बच्चा उनके पास लेटा हुआ था। तभी आरोपी दोबारा आया और दादा-दादी को विश्वास में लेकर बच्चे को गोद में उठा लिया और चोरी करके ले गया।

https://youtu.be/MBLaT-gA_XM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो