scriptराहत की खबर : एसएमएस अस्पताल में शुरू हुई यह सुविधा, हजारों मरीजों को मिलेगा लाभ | SMS hospital relief news: medical treatment emergency xray opd | Patrika News
जयपुर

राहत की खबर : एसएमएस अस्पताल में शुरू हुई यह सुविधा, हजारों मरीजों को मिलेगा लाभ

एसएमएस अस्पताल : अब ओपीडी से पहले बंद नहीं होगा सैंपल कलेक्शन और एक्स-रे रूम, अधीक्षक बोले, बंद मिले तो मरीज व उनके परिजन मेरे को बताए

जयपुरMay 26, 2022 / 07:53 pm

pushpendra shekhawat

sms hospital

राहत की खबर : एसएमएस अस्पताल में शुरू हुई यह सुविधा, हजारों मरीजों को मिलेगा लाभ

देवेन्द्र सिंह राठौड़ / जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल ( SMS Hospital Jaipur ) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए राहत की खबर है। अब धन्वंतरि ब्लॉक में ओपीडी बंद होने से पहले एक्स-रे रूम और सैंपल कलेक्शन काउंटर बंद नहीं होंगे।

अस्पताल की ओपीडी में रोजाना दस हजार से ज्यादा मरीज आते हैं। ओपीडी बंद होने का समय दोपहर दो बजे है लेकिन साढ़े 12 बजते ही जांच के लिए बने पर्ची काउंटर पर पर्ची बनना बंद हो जाती है जिससे मरीज जांचें कराने से वंचित रह जाते हैं। इधर, 9 नंबर एक्स-रे काउंटर पर भी ऐसा ही हाल रहता है। दोपहर एक बजे बाद मरीजों को मना कर दिया जाता है। दूसरी ओर, चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने भी इस संबंध में रिपोर्ट मांगी।

मरीजों को नहीं होगी परेशानी
अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनय मल्होत्रा का कहना है कि ओपीडी पूरी होने तक जांचें व एक्स-रे होंगे। मरीजों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। अगर काउंटर बंद मिलते हैं तो, मरीज व उनके परिजन सीधे मुझे शिकायत कर सकते हैं, तुरंत कार्रवाई होगी।

अस्पताल खुद भेजेंगे सैंपल, मिलेगी राहत
सामने आया कि जनाना अस्पताल ( Janana Hospital ) व महिला अस्पताल समेत अन्य सरकारी अस्पतालों से आने वाले सैंपल के लिए भी अलग से इंतजाम किए जाएंगे। इनको लेेकर मरीज व उनके परिजन को नहीं आना पड़ेगा। अस्पताल प्रशासन स्वयं सैंपल भेजें, इसके लिए मंथन किया जा रहा है।

Home / Jaipur / राहत की खबर : एसएमएस अस्पताल में शुरू हुई यह सुविधा, हजारों मरीजों को मिलेगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो